Loudspeaker Row: लाउडस्पीकर विवाद के बीच राज ठाकरे ने किया हनुमान चालीसा पाठ का ऐलान

Raj Thackeray Hanuman Chalisa Paath: मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर अल्टीमेटम देने के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया है. राज ठाकरे (Raj Thackeray) 16 अप्रैल को महाराष्ट्र के पुणे में सार्वजनिक हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे.

राज ठाकरे के समर्थक पर रहेंगे साथ

एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर 16 अप्रैल को शाम 6 बजे पुणे के खालकर चौक और फिर मारुति मंदिर पर हनुमान चालीसा का पाठ (Hanuman Chalisa Paath) करेंगे. इस दौरान राज ठाकरे के साथ उनके समर्थक भी मौके पर मौजूद रहेंगे.

एमएनएस ने जारी किया पोस्टर

इसको लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने एक पोस्टर भी जारी किया है, जिसमें राज ठाकरे को हिंदू जननायक के रूप में पेश किया गया है. पोस्टर में हनुमान जी को क्रोध की मुद्रा में दिखाया गया है. एमएनएस की ओर से पुणे के मारुति चौक पर हनुमान जी की महाआरती का भी आयोजन किया गया है.

एमएनएस के 35 कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र में मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद करने की राज ठाकरे (Raj Thackeray) की धमकी के बाद उनकी पार्टी के 35 कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है. ये कार्यकर्ता राज ठाकरे की उस चेतावनी से नाराज थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा लिए जाएं, नहीं तो हर मस्जिद के बाहर लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाया जाएगा.

राज ठाकरे ने दिया है लाउडस्पीकर हटाने के लिए अल्टीमेटम

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने समान नागरिक संहिता की वकालत की और देश में जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित करने की आवश्यकता पर जोर दिया था. इसके साथ ही उन्होंने तीन मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए महाराष्ट्र सरकार को अल्टीमेटम दिया था. राज ठाकरे ने ठाणे में मंगलवार रात एमएनएस की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि यदि शिवसेना नीत राज्य सरकार ने अधिक ध्वनि वाले लाउडस्पीकर तीन मई से पहले मस्जिदों से नहीं हटाए तो मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे.

Source

Leave a Comment