लखबीर के साथी भट्‌टी सहित दो गिरफ्तार: दिल्ली पुलिस ने अमृतसर में आकर की..

अमृतसर (The News Air)पंजाब के अमृतसर में लखबीर लंडा के दो साथियों को दिल्ली पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है। खास बात है कि दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाई अमृतसर में आकर की। अन्य राज्य की पुलिस द्वारा पंजाब में गैंगस्टर व आतंकियों पर की गई कार्रवाई के बाद लोकल पुलिस चुपी साध गई है।

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने कनाडा स्थित गैंगस्टर से आतंकवादी बने लखबीर सिंह लंडा के दो कथित सहयोगियों को पंजाब के अमृतसर से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों की पहचान पंजाब के गुरदापुर निवासी राजन भट्टी और फिरोजपुर निवासी कंवलजीत सिंह उर्फ ​​चिन्ना के रूप में हुई है, जबकि चिन्ना का एक साथ भागने में कामयाब रहा। DCP स्पेशल सैल दिल्ली पुलिस मनीषी चंद्रा ने कहा कि राजन भट्‌टी पंजाब के वांछित गैंगस्टरों में से एक है।

पुलिस के साथ हुई मुठभेड़

दिल्ली पुलिस को राजन भट्‌टी के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद उसे पंजाब से एक अज्ञात जगह से गिरफ्तार किया गया। भट्‌टी ने दिल्ली पुलिस को जानकारी कि दो गैंगस्टर ब्यास के अंतर्गत आते रईया के पास किसी होटल में छिपे हुए हैं।

जिसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम ने धावा बोल दिया। आरोपियों ने भी पुलिस को देख फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें दिल्ली पुलिस का एक कॉन्स्टेबल योगेश घायल हो गया।

ब्यास थाने में मामला दर्ज

दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के बाद चिन्ना गिरफ्त में आ गया, लेकिन उसका एक साथी भागने में कामयाब हो गया। पंजाब पुलिस चाहे दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई के बाद चुप है। लेकिन दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल के घायल होने के बाद ब्यास थाने में पकड़े गए दोनों गैंगस्टरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

15 से अधिक मामले हैं दर्ज

गैंगस्टर भट़्टी के खिलाफ 15 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। लखबीर और हरविंदर सिंह रिंदा के ईशारों पर पकड़े गए गैंगस्टर पंजाब में माहौल खराब करने की कोशिश में थे। भट्टी पंजाब में ड्रोन के माध्यम से ड्रग्स और हथियार प्राप्त करने और भेजने के लिए चिन्ना का इस्तेमाल करता था।

दो कंट्रैक्ट मर्डर करने की मिली थी जिम्मेदारी

DCP चंद्रा ने जानकारी दी है कि लखबीर ने भट्टी और चिन्ना को पंजाब में दो टारगेट किलिंग की जिम्मेदारी सौंपी थी। जिसकी जांच पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेने के बाद शुरू कर दी है।

Leave a Comment