महिलाओं में 500 रु. के लिए तू-तू, मैं-मैं और लात-घूंसे, दोनों कर्मचारियों में..

he News Air- पैसे को लेकर महिला एएनएम और आशा कार्यकर्ता में ऐसी भिड़ंत हुई कि मामला सोशल मीडिया तक पहुंच गया। यह घटना बिहार के जमुई ज़िले की है। 500 रुपए को लेकर आशा कार्यकर्ता और एएनएम एक दूसरे से झगड़ पड़ी। बात पहले तू-तू, मैं-मैं से शुरू हुई और फिर मारपीट तक पहुंच गई। हॉस्पिटल में ही दोनों के बीच हुई मारपीट का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

टीके देने के बदले मांगे पैसे

यह मामला जमुई ज़िले के लक्ष्मीपुर के रेफरल अस्पताल का है, जहां एक नवजात को बीसीजी का टीका दिलाने को लेकर विवाद हुआ। दरअसल, रविवार को रेफरल अस्पताल में एक बच्चे का जन्म हुआ था। आशा कार्यकर्ता रिंटू कुमारी बच्चे को बीसीजी का टीका दिलवाने के लिए जब एएनएम रंजना कुमारी के पास पहुँची तो टीके देने के बदले उसने पैसे मांगे। जब बच्चे के परिवार ने रुपए नहीं दिए तो एएनएम ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया। आशा कार्यकर्ता का आरोप है कि रुपए नहीं देने की बात पर वह भड़क गई।

कहासुनी के बाद दोनों के बीच मारपीट होने लगी। दोनों एक-दूसरे का बाल पकड़कर मारपीट करने लगी। सूचना मिलते ही प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अस्पताल पहुंचे और मामले की छानबीन की। दोनों से पूछताछ की गई। पास में खड़े एक युवक ने मारपीट का वीडियो बना लिया, जिसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया।

Leave a Comment