कुमार विश्वास को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, FIR रद्द करने पर..

The News Air: मशहूर कवि कुमार विश्वास को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ़्तारी पर रोक लगा दी है। फ़िलहाल कुमार को यह अंतरिम राहत दी गई है। अब उनकी केस खारिज करने की याचिका पर सुनवाई जारी रहेगी। इस मामले में पूरा आदेश आना बाक़ी है। कुमार के ख़िलाफ़ रोपड़ में केस दर्ज़ हुआ है। कुमार पर आरोप है कि उन्होंने केजरीवाल के खालिस्तान से संबंध के ग़लत आरोप लगाए। HC के इस फ़ैसले से आम आदमी पार्टी और पंजाब में CM भगवंत मान की अगुवाई वाली AAP सरकार को बड़ा झटका लगा है।

कुमार ने ट्वीट की थी तस्वीरें

पंजाब पुलिस ने रोपड़ के थाना सदर में कुमार पर केस दर्ज़ किया। इसके बाद कुमार को सम्मन तामील करवाने पुलिस उनके गाज़ियाबाद स्थित घर पहुँची। इसकी तस्वीरें ख़ुद कुमार विश्वास ने ट्वीट की। उन्होंने सीएम भगवंत मान को आगाह भी किया कि वह जिसके कहने पर यह सब कर रहे हैं, वह मान और पंजाब को धोखा देगा।

आप समर्थक का आरोप, कुमार के इंटरव्यू के बाद खालिस्तानी कहा गया

इस मामले में रोपड़ में पुलिस ने केस दर्ज़ किया है। जिसमें शिकायत करने वाले ने बताया कि वह आप समर्थकों के साथ गांवों में लोगों की शिकायतें निपटाने के लिए घूम रहा था। इस दौरान कुछ नक़ाब पोश व्यक्तियों ने उन्हें रोककर खालिस्तानी कहा। ये सब कुछ तब शुरू हुआ जब कुमार विश्वास ने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के अलगाववादियों के साथ संबंध होने का आरोप लगाया।

अलका लांबा पर भी केस

इसी मामले में कांग्रेस नेता अलका लांबा पर भी केस दर्ज़ हुआ है। उन पर आरोप है कि उन्होंने भी इंटरव्यू और सोशल मीडिया के ज़रिए केजरीवाल के संबंध में ग़लत आरोप लगाए। अलका लांबा जांच में शामिल होने रोपड़ भी आई थी। हालांकि पुलिस ने यह कहकर लौटा दिया कि केस की फाइल HC गई हुई है।

Leave a Comment