JSPL, DEFENCE और REAL ESTATE सेक्टर पर जानें दिग्गज ब्रोकरेजेस की राय

किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। बाजार में बैठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। जानते हैं आज किन शेयरों में दांव लगाने की दिग्गज ब्रोकरेजेस सलाह दे रहे हैं-

Brokerages on KOTAK INSTL EQ

KOTAK INSTL EQ की JSPL पर राय

KOTAK INSTL EQ ने JSPL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 565 रुपये से बढ़ाकर 700 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि FY25 तक स्टील की क्षमता 85% तक बढ़ाने की स्थिति में है। मजबूत ग्रोथ की संभावना के मद्देनजर री-रेटिंग संभव है।

CLSA की DEFENCE सेक्टर पर राय

CLSA ने DEFENCE सेक्टर पर राय देते हुए कहा कि घरेलू डिफेंस कंपनियों के लिए 2800 करोड़ डॉलर के बिजनेस के मौके दिख रहे हैं। इन्होंने इस सेक्टर की कंपनी HAL पर खरीदारी की राय दी है। इन्होंने इसका लक्ष्य 1,740 रुपये से बढ़ाकर 1930 रुपये किया है। इसके अलावा इन्होंने BEL पर भी खरीदारी की राय दी है। इन्होंने इसका लक्ष्य 260 रुपये से बढ़ाकर 282 रुपये किया है।

Brokerages on REAL ESTATE

CLSA की REAL ESTATE पर राय

CLSA ने REAL ESTATE पर राय व्यक्त करते हुए कहा कि इंडस्ट्री सेल्स ग्रोथ में कमी नजर आ रही है लेकिन कंसॉलिडेशन जारी है। इसके अलावा Q4 में हाउसिंग सेक्टर में ग्रोथ का सिलसिला बरकरार है। वहीं सालाना आधार पर टॉप की 7 कंपनियों का Q4 प्री-सेल्स ग्रोथ 20% संभव है। इस सेक्टर में इन्हें डीएलएफ और फिनिक्स पसंद है। तेजी के बाद DLF और Phoenix की रेटिंग खरीदारी से डाउनग्रेड करके आउटपरफॉर्म कर दी है।

Source

Leave a Comment