कन्हैया ने कहा- पता नहीं संबित पात्रा में कौन सा कोहिनूर है


The News Air- (नई दिल्ली) भाजपा प्रवक्ता और नेता संबित पात्रा को आईटीडीसी (ITDC)का चेयरमैन (Chairman) और पार्ट टाइम नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। इस पद पर वह अगले 3 साल तक रहेंगे। संबित पात्रा (Sambit Patra) की नियुक्ति पर कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने उन्हें घेरा। न्यूज़ चैनल आज तक से बातचीत में कन्हैया ने कहा कि पता नहीं पात्रा में ऐसा कौन सा कोहिनूर है जो उन्हें ITDC का चेयरमैन बना दिया गया। कन्हैया ने कहा कि संबित न्यूज़ चैनल के स्टूडियो में पार्टी का पक्ष रखते हैं और हुआ-हुआ करते हैं।

मैं 50-50 साल थीसिस लिखता रहने वाला नहीं

कन्हैया के इस बयान पर पात्रा ने अपनी डिग्री के बारे में बताया और कहा कि वह अपनी योग्यता से इस पद पर बैठे हैं। संबित पात्रा ने कहा- हम पढ़े-लिखे लोग हैं। हमें अपने व्यवहार से परिचय देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझसे पहले ITDC के चेयरमैन शंकर सिंह वाघेला थे। जहां तक योग्यता की बात है तो मैंने एमबीबीएस, एमएस, एमआरसीएस की पढ़ाई की है। यही नहीं। 2000 में यूपीएससी की परीक्षा में देशभर में 19वां रैंक हासिल किया था। कन्हैया पर तंज़ कसते हुए संबित ने कहा कि मैं ऐसा नहीं, जो सरकार के पैसे से 50-50 साल तक थीसिस लिखते रहते हैं। मैंने एमबीबीएस, एमएस, एमआरसीएस की डिग्री हासिल की है।

टुकड़े-टुकड़े पर चेतावनी

संबित ने कहा कि अगर संविधान में राष्ट्रवाद नहीं है तो क्या भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे दिए जाएंगे? बाहर से 5 लाख मुसलमान आकर नॉर्थ-ईस्ट को टुकड़े करने की बात करेंगे तो वो जेल जाएंगे। शरजील इमाम अगर देश तोड़ने की बात करेगा तो जेल जाएगा।

धनबाद में हुआ जन्म, बोकारो में पढ़ाई

संबित पात्रा का जन्म 13 दिसंबर 1974 में झारखंड के धनबाद में हुआ था। उन्होंने चिन्मय विद्यालय, बोकारो से पढ़ाई की। इसके बाद VSS मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस (MBBS) किया और 2002 में एससीबी मेडिकल कॉलेज, कटक से जनरल सर्जरी में पोस्ट ग्रेजुएट (MS) किया। उन्होंने यूपीएससी कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज़ परीक्षा दी और हिंदू राव अस्पताल, दिल्ली में नियुक्त हुए। संबित दलितों के उत्थान के लिए काम करने वाले एक गैर सरकारी संगठन स्वराज के संस्थापक भी हैं। उन्हें 2011 में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में नियुक्त किया गया था ।


Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now
Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro