#JusticeForDelhiCanttGirl: राहुल के tweet पर भड़के लोग-राजस्थान मामले में मुंह में दही क्यों जम गया?

नई दिल्ली, 4 अगस्त (The News Air)
दिल्ली में 9 वर्ष की मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या और फिर उसकी लाश को गुपचुप तरीक़े से जलाने का मामला तूल पकड़ता ही जा रहा है। बुधवार को राहुल गांधी पीड़ित बच्ची के परिजनों से मिले। इस दौरान उन्होंने एक tweet किया-माता-पिता के आंसू सिर्फ़ एक बात कह रहे हैं- उनकी बेटी, देश की बेटी न्याय की हक़दार है और इस न्याय के रास्ते पर मैं उनके साथ हूं। 

Capture

राहुल गांधी के इस tweet के बाद कई यूजर्स ने उनका ध्यान राजस्थान की ओर दिलाया। देखें कुछ कमेंट्स…
एक ने राजस्थान में हुए रेप केसों से संबंधित अख़बारों की कुछ कटिंग पोस्ट करते हुए पूछा-राजस्थान कब जाओगे?
एक ने लिखा-दलित की बेटी देश की बेटी केवल तभी तक है, जब तक कि बेटी कांग्रेस शासित राज्य की न हो,  क्या राजस्थान की ये दलित बेटियों को आप देश की बेटी नहीं मानते?
एक यूजर ने गुस्सा ज़ाहिर किया-जो हुआ बुरा हुआ। पर जब राजस्थान में रेप हुए, तो उस टाइम आपके मुंह में दही क्यूं जम गई थी?
एक यूजर लिखता है-दलित की बेटी सिर्फ़ दिल्ली में ही है क्या, राजस्थान भी जाओ… क्योंकि वो कांग्रेस शासित राज्य है?
अलका लांबा ने किया था tweet-  इससे पहले कांग्रेस नेता अलका लांबा ने tweet किया था कि  मिस्टर केजरीवाल, आपको शोक के दो शब्द कहकर, पीड़ित परिवार के पास जाकर, किसने आपको अब तक रोका है? परिवार के प्रति कुछ सहानुभूति दिखाएं, उन्हें विश्वास दिलाएं कि उन्हें न्याय मिलेगा, जाओ और परिवार से मिलो।
जांच में कई दिक्क़तें- हालांकि पुलिस ने इस मामले के चारों आरोपियों को पकड़ लिया है। उनके ख़िलाफ़ रेप, मर्डर और पॉस्को एक्ट के तहत FIR दर्ज़ कर ली है। लेकिन बच्ची की लाश पूरी तरह से जला देने से उसका पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सका। जो भी केस दर्ज़ किया गया, वो बच्ची के परिजनों की शिकायत पर हुए। ऐसे में बच्ची को न्याय मिल पाएगा या नहीं, इस पर संशय बना हुआ है।
सोशल मीडिया पर चला कैंपेन- इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर #JusticeForDelhiCanttGirl कैंपेन चल रहा है। अभियान के बाद विभिन्न दलों के नेताओं का पीड़ित बच्ची के परिजनों से मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। मंगलवार को AAP की विधायक राखी बिड़ला और भीम आर्मी के चीफ़ चंद्रशेखर रावण पीड़ित बच्ची के परिजनों से मिले थे।

Leave a Comment