कोरोना का प्रकोप बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिये किया स्थगित


नई दिल्ली, 4 मई

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों और आईपीएल की टीमों के खिलाड़ियों और कोचों में संक्रमण के मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया है। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आईपीएल पूरे सीज़न के लिये स्थगित कर दिया गया है। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के हवाले से एक न्यूज़ एजेंसी ने इस संदर्भ में जानकारी दी है।

उल्लेखनीय है कि चेन्नई सुपर किंग्स और (सीएसके) और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का मैच भी स्गित कर दिया गया था क्योंकि गेंदबाजी कोच एल बालाजी के कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाये जाने के कारण सीएसके को कड़े पृथकवास से गुजरना पड़ रहा था। बोर्ड की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार यदि कोई भी व्यक्ति संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आता है तो उसे छह दिन तक पृथकवास पर रहना होगा और इस दौरान उसकी आरटी पीसीआर की तीन रिपोर्ट नेगेटिव आनी चाहिए।

इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के दो खिलाड़ियों वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर के पॉजिटिव पाये जाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ सोमवार को होने वाला उसका मैच स्थगित कर दिया गया था। एक फ्रेंचाइजी टीम के अधिकारी ने कहा, ‘‘आपने देखा होगा कि जब चेन्नई और मुंबई में मैचों का आयोजन किया जा रहा था तब स्थिति नियंत्रण में थी। टीमों के एक शहर से दूसरे शहर में यात्रा करने के बाद समस्याएं पैदा हुई।’


Leave a Comment