अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी अपने सैंकड़ों साथियों समेत आम आदमी पार्टी में हुए शामिल

चंडीगढ़, 14 जून

Aam Aadmi Party: अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी गुरलाल घनौर आज अपने सैंकड़ों साथियों समेत आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब में शामिल हो गए। ‘आप’ के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद भगवंत मान, पंजाब विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, दिल्ली के विधायक और पंजाब मामलों के सह इंचार्ज राघव चड्ढा ने पार्टी के मुख्य दफ्तर चंडीगढ़ में गुरलाल घनौर और उनके साथियों का रस्मी तौर पर पार्टी में स्वागत किया।

00

भगवंत मान ने कहा कि आज मोदी और कैप्टन की लोक विरोधी नीतियों के कारण खिलाड़ी, वकील, पत्रकार और समाज सेवी व समाज का हर वर्ग ‘आप’ के साथ जुड़ रहा है, आज कबड्डी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और कई वल्र्ड कबड्डी कप जीतने वाले गुरलाल घनौर द्वारा ‘आप’ में शामिल होने से पार्टी के साथ जुड़े खिलाड़ी और वर्करों के काफिले में भारी वृद्धि हुई है।

मान ने कहा कि गुरलाल घनौर आज भी कबड्डी के मैदान की शोभा हैं और पंजाब पुलिस ए.एस.आई के पद से इस्तीफा दे कर पंजाब के लोगों की सेवा करने के लिए आगे आए हैं। भगवंत मान ने पत्रकारों के सवालों के जवाब देते कहा कि आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार की ओर से लाए जा रहे बिजली संशोधन बिल का संसद और सड़कों पर विरोध करेगी। उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की है कि जब देश का किसान तीन काले खेती कानूनों का विरोध कर रहे हैं तो बिजली बिल के द्वारा देश के लोगों को ओर परेशान न किया जाए।

पंजाब मामलों के सह इंचार्ज राघव चड्ढा ने गुरलाल घनौर का स्वागत करते कहा कि गुरलाल कबड्डी मुकाबले की तरह राजनीति के मैदान में भी विरोधियों को चित कर देंगे। गुरलाल घनौर की ओर से कबड्डी खेल के द्वारा जो पंजाब की सेवा की गई है, उसे पंजाब के लोगों ने अपने दिलों में बसाया हुआ है। उन्होंने कहा कि गुरलाल घनौर के साथ मिंटू सरपंच, कैप्टन दीदार सिंह, दर्शन सिंह, बग्गा सिंह समेत हर खिलाड़ी और प्रशिक्षक साहिबान का पार्टी में स्वागत है।

गुरलाल घनौर ने आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर खुशी जाहिर करते कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और ‘आप’ की सरकार की ओर से दिल्ली में किए विकास कार्य और नीतियों से वह बहुत प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में राजनैतिक परिवर्तन की जरूरत है, क्योंकि पंजाब सरकार की नीतियां खिलाड़ी के मान सम्मान वाली नहीं हैं। हरियाणा प्रदेश के प्रतिनिधि के तौर पर खेलने पर हरियाणा सरकार की तरफ से 3 लाख तक का नकद इनाम दिया जाता है, परन्तु पंजाब में खिलाड़ी को बहुत ही कम राशी देकर खानापूर्ति की जाती है। गुरलाल ने हर तरह आम आदमी पार्टी का साथ देने का वायदा करते कहा कि 2022 में पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई जाएगी। इस समय आम आदमी पार्टी के विधायक मास्टर बलदेव सिंह जैतों, प्रिंसिपल बुद्ध राम, जगतार सिंह जग्गा हिस्सोवाल, मनजीत सिंह बिलासपुर, कुलवंत सिंह पंडोरी, ‘आप’ के प्रदेश महा सचिव हरचन्द सिंह बरसट समेत अन्य सीनियर नेता उपस्थित थे।  

Leave a Comment