Samsung के इस स्‍टोर में सिर्फ महिला स्‍टाफ बेचेंगी मोबाइल, जानें कहां हुई शुरुआत

टेक दिग्‍गज सैमसंग (Samsung) ने इंडिया में अपना पहला मोबाइल स्टोर खोला है, जिसमें पूरी तरह से महिलाओं का स्टाफ है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर इसकी शुरुआत अहमदाबाद में की गई। यह कंपनी की  #PoweringDigitalIndia पहल का भी हिस्सा है। इस स्‍टोर का मकसद महिलाओं की ताकत को बढ़ावा देकर भारतीय उपमहाद्वीप में सैमसंग की मार्केट हिस्सेदारी को बढ़ाना है। सैमसंग स्मार्ट कैफे में कस्‍टमर्स को महिला स्टाफ सेटअप के जरिए शॉपिंग का नया एक्‍सपीरियंस देने की कोशिश की गई है।यहां काम करने वालीं स्टोर मैनेजर, सैमसंग एक्सपीरियंस कंसल्टेंट्स और अन्य स्टाफ ने ‘सैमसंग गैलेक्सी इकोसिस्टम’ के साथ-साथ अकाउंटिंग, इन्वेंट्री मैनेजमेंट और कस्‍टमर सर्विस समेत दूसरी स्‍पेशलाइज्‍ड ट्रेनिंग हासिल की है। इस स्‍टोर में पहुंचकर कस्‍टमर्स, सैमसंग की मोबाइल डिवाइसेज की पूरी सीरीज को एक्‍सपीरियंस कर सकते हैं। उन्‍हें खरीद सकते हैं। इनमें Galaxy S22 सीरीज के स्मार्टफोन,  Galaxy Tab S8 सीरीज, Galaxy Buds2 और Galaxy Watch4 शामिल हैं।

नए स्‍टोर के बारे में सैमसंग साउथवेस्ट एशिया के प्रेसिडेंट और CEO केन कांग ने कहा कि कंपनी भारत में पहला ऑल-वुमन मोबाइल स्टोर सेटअप करने के लिए उत्साहित है। उन्‍होंने कहा कि यह मोबाइल स्टोर सैमसंग के मूल्यों में पूरी तरह से फिट बैठता है। कांग के अनुसार, सैमसंग अपने वर्कप्‍लेस में महिलाओं की संख्या बढ़ाने पर केंद्रित है।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर, सैमसंग ने WiSE (वुमन इन सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स) नामक एक इंप्लॉई रिसोर्स ग्रुप(ईआरजी) भी स्थापित किया है, जो व्यक्तिगत और करियर विकास में महिला कर्मचारियों को सपोर्ट और सहायता प्रदान करेगा।

बात करें, सैमसंग की नई फ्लैगशिप डिवाइसेज की, तो कंपनी ने Galaxy S22, Galaxy S22+ और Galaxy S22 Ultra स्‍मार्टफोन्‍स को दुनियाभर में लॉन्‍च कर दिया गया है। गैलेक्सी S22 सीरीज में पिछले साल आई गैलेक्सी S21 सीरीज के मुकाबले कई अपग्रेड हैं। सीरीज का सबसे प्रीमियम मॉडल होने के नाते Galaxy S22 Ultra स्‍मार्टफोन को S पेन के सपोर्ट से लैस किया गया है, ताकि यूजर्स को गैलेक्‍सी नोट स्‍मार्टफोन्‍स जैसा फील मिल सके। गैलेक्सी S22 फैमिली के सभी इंडियन वर्जन में भी क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC दिया गया है।

भारत में सैमसंग Galaxy S22 की कीमत 8GB रैम + 256GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए 72,999 रुपये तय की गई है। यह फोन 8GB + 256GB मॉडल में भी आता है, जिसके दाम 76,999 रुपये हैं। वहीं, सैमसंग Galaxy S22+ स्‍मार्टफोन की शुरुआत 8GB + 128GB मॉडल के लिए 84,999 रुपये से शुरू होती है। इसके 8GB + 256GB ऑप्‍शन के दाम 88,999 रुपये हैं। बात करें, सैमसंग Galaxy S22 Ultra की, तो इसके शुरुआती दाम 12GB + 256GB ऑप्‍शन के लिए 1,09,999 रुपये हैं। इसका टॉप वैरिएंट 12GB + 512GB मॉडल है, जिसकी कीमत 1,18,999 रुपये है।

Leave a Comment