पंजाब में मोदी ने दिया चन्नी को जवाब: संत रविदास भी UP..

The News Air- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पंजाब के अबोहर में रैली को संबोधित किया। इस मौक़े पर उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के उस बयान पर पलटवार किया, जिसमें चन्नी ने UP-बिहार के भइयों का ज़िक्र किया था। मोदी बोले कि कांग्रेस हमेशा से एक क्षेत्र के लोगों को दूसरे से लड़ाती रही है। मोदी बोले- कांग्रेस के CM ने बयान दिया और दिल्ली के परिवार के मालिक ने बगल में खड़े होकर तालियां बजाईं। यह पूरे देश ने देखा है। अपने इन बयानों से किसका अपमान किया जा रहा है?

मोदी ने कहा, “यहां का कोई ऐसा गांव नहीं होगा, जहां हमारे उत्तर प्रदेश या बिहार के भाई-बहन मेहनत न करते हों। कल ही हमने संत रविदास जी की जयंती मनाई। संत रविदास जी भी उत्तर प्रदेश के बनारस में पैदा हुए थे। कांग्रेस कहती है कि उत्तर प्रदेश के भइयों को घुसने नहीं देंगे। क्या संत रविदास जी को भी निकाल दोगे। श्री गुरु गोबिंद सिंह जी का जन्म भी पटना बिहार में हुआ। कांग्रेस कहती है कि बिहार के लोगों को घुसने नहीं देंगे। क्या यह लोग श्री गुरू गोबिंद सिंह जी का अपमान कर रहे हैं?’

कुमार विश्वास के बयान पर अरविंद केजरीवाल को घेरा

पीएम ने कुमार विश्वास के बयान पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को भी घेर लिया। पीएम ने कहा कि उन्हीं के एक विश्वस्त साथी और खासमखास दोस्त (कवि कुमार विश्वास) ने जो आरोप लगाया, वह बहुत ख़तरनाक है। साथी ने ही उनके (अरविंद केजरीवाल) इरादों के बारे में जो कहा है, इसे हर मतदाता और देशवासी को गंभीरता से लेने की ज़रूरत है।

यह लोग पंजाब को तोड़ने का सपना देख रहे हैं। सत्ता पाने के लिए वह अलगाववादियों से हाथ मिलाने को तैयार हैं। सत्ता पाने के लिए अगर देश को तोड़ना पड़े तो वह इसके लिए भी तैयार हैं। इनका, देश के दुश्मनों और पाकिस्तान का एजेंडा अलग नहीं है। इसीलिए उन्होंने बॉर्डर पर BSF का एरिया बढ़ने का विरोध करते हैं। पीएम ने कहा कि अलगाव और आराजकता के नशे में डूबे इन लोगों को पता नहीं कि पंजाब ने कितने घाव झेले लेकिन हमेशा देश के लिए मरने-मिटने में आगे रहा है।

अबोहर रैली में मोदी की स्पीच, 3 अहम बातें

  1. किसान मुझे आशीर्वाद जरुर देंगे
    उन्होंने कहा कि PM किसान सम्मान निधि के तौर पर पंजाब के किसानों के बैंक खातों में 3,700 करोड़ रुपया दिया है। इसका लाभ पंजाब में 23 लाख किसानों को मिला है। किसान मुझे आशीर्वाद जरुर देगा। PM ने कहा कि पूरे देश में हर जगह आयुष्मान भारत स्कीम से इलाज हो जाता है। दिल्ली सरकार इस योजना से नहीं जुड़ी, इसलिए वहाँ 5 लाख तक के कैशलैस इलाज की सुविधा नहीं मिल रही। अगर पंजाब के लोगों को दिल्ली में इलाज की सुविधा मिल जाए तो इनके पेट में चूहे क्यों दौड़ रहे। जो पंजाब के लोगों को दिल्ली में नहीं घुसने दे रहे, वह पंजाब में वोट क्यों मांग रहे?
  2. पंजाब में हर व्यापार माफ़िया के कब्ज़े में उन्होंने कहा कि पंजाब में आज हर व्यापार माफ़िया के कब्ज़े में है। व्यापारी माफ़िया के रहम-ओ-करम पर जी रहे हैं। इससे छोटे व्यापारियों को बड़ी तकलीफ़ हो रही है। राज्य में असुरक्षा और ग़लत नीतियों से व्यापारी नुक्सान उठा रहा है। इतनी संभावनाओं से भरे पंजाब में इंडस्ट्री यहां से छोड़कर जा रही है। युवकों के भविष्य पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है। कांग्रेस सरकार की नीतियों की वजह से कोई यहां आने को तैयार नहीं। यहां आकर उन्हें माफ़िया की शरण में जाना होगा। हम इसे बदलेंगे।
  3. एक बार मौक़ा दीजिए, रेत और ड्रग माफ़िया की विदाई हो जाएगी
    उन्होंने कहा कि पूरे पंजाब में यह आवाज़ है कि इस बार भाजपा को जिताना है ताकि यहां डबल इंजन की सरकार बने। जिससे पंजाब में सबसे तेज़ विकास होगा। इससे रेत और ड्रग माफ़िया की विदाई होगी। पंजाब में औद्योगिक विकास होगा। उन्होंने पंजाब के लोगों से एक मौक़ा मांगा।
  4. दिन में प्रधानमंत्री की 3 रैलियां
    पीएम की पिछले 4 दिन में यह तीसरी और आखिरी रैली थी। पहले उन्होंने जालंधर और पठानकोट में रैली की थी। दोआबा और माझा एरिया के बाद मालवा एरिया को कवर किया। कल 18 फरवरी को पंजाब चुनाव के लिए प्रचार का आखिरी दिन है। इसके बाद प्रचार बंद हो जाएगा। पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा। वहीं 10 मार्च को मतगणना होगी।

PM नरेंद्र मोदी पंजाब के लोगों से एक मौक़ा मांग रहे हैं। पठानकोट रैली में PM ने कहा कि वह कई बार पंजाब आए। यहां कभी उनकी सरकार नहीं बनी। इस बार पंजाबियों के पास मौक़ा है। इससे पहले वह अकाली दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ते थे। उन्हें हमेशा हाशिए पर रखा गया, लेकिन पंजाब की सुरक्षा और शांति के लिए वह हमेशा चुप रहे। उन्होंने अपना राजनीतिक हित किनारे कर दिया। इस बार एनडीए गठबंधन को लोग जरुर सेवा का मौक़ा दें।

निशाने पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी

PM के निशाने पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी है। PM ने जालंधर रैली में कांग्रेस को नरसंहार का दोषी ठहराया। फिर पठानकोट रैली में कहा कि कांग्रेस को दोबारा सत्ता मिली तो पंजाब की सुरक्षा ख़तरे में आ जाएगी। उन्होंने श्री करतारपुर साहिब के बहाने भी कांग्रेस को घेरा। PM ने कहा कि कांग्रेस को 3 मौक़े मिले, लेकिन वह सिर्फ़ 6 किमी दूर करतारपुर को भारत में नहीं रख सके।
PM ने आम आदमी पार्टी को कांग्रेस की कार्बन कॉपी बताया।। PM ने कहा कि कांग्रेस के साथ मिलकर उन्होंने सरकार बनाई। उन्होंने दिल्ली के गली-मोहल्लों में ठेके खुलवा दिया हैं, इसलिए उनसे पंजाब में नशा ख़त्म करने की उम्मीद करना बेकार है।

Leave a Comment