पंजाब में कांग्रेस को झटका, टिकट कटने से नाराज़ पूर्व मंत्री बेटों समेत AAP में शामिल

The News Air- पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। खरड़ से टिकट कटने से नाराज़ पूर्व मंत्री जगमोहन कंग आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। कंग के साथ उनके बेटे यादविंदर सिंह कंग और अमरिंदर सिंह कंग भी AAP में चले गए। AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने उनका पार्टी में स्वागत किया। टिकट कटने से नाराज़गी के बाद आप के पंजाब सह प्रभारी राघव चड्‌ढा ने कंग के घर पहुंचकर उनसे मुलाक़ात की थी। आप में शामिल होने के बाद कंग ने कहा कि सीएम चन्नी को चमकौर साहिब से हराकर रहेंगे।

CM चन्नी पर लगाए आरोप

पूर्व मंत्री जगमोहन कंग ने सीएम चरणजीत चन्नी पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि खरड़ से उनकी टिकट पक्की थी। वह बेटे यादविंदर कंग को चुनाव लड़ाने वाले थे। नवजोत सिद्धू और कांग्रेस हाईकमान भी उनके हक़ में थी। हालांकि सीएम चरणजीत चन्नी ने इसका विरोध कर शराब ठेकेदार विजय टिंकू को टिकट दिलवा दी।

अवैध रेत खनन की CBI जांच की मांग कर रहे

जगमोहन कंग ने आरोप लगाया था कि चमकौर साहिब में अवैध खनन में सीएम चरणजीत चन्नी भी शामिल हैं। एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने सीएम के भतीजे भूपिंदर हनी और उनके साथियों के ठिकानों से 10 करोड़ कैश पकड़ा था। कंग का आरोप था कि इस मामले की CBI जांच होनी चाहिए ताकि रेत के काले कारोबार से जुड़े सभी लोगों के चेहरे बेनक़ाब हों।

Leave a Comment