लुधियाना में धू-धू कर जली सड़क पर खड़ी कार: स्टोर से दवा लेकर गाड़ी में बैठा चालक तो….

The News Air- लुधियाना शहर के किचलू नगर में खड़ी कार में अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में पूरी कार धू-धू कर जल गई। कार चालक ने फुर्ती दिखाते हुए कार से बाहर निकल कर अपनी जान बचाई। मौक़े पर पहुँची दमकल टीम ने आग पर क़ाबू पाया और मौक़े से गाड़ी को हटा दिया।

लुधियाना शहर के दुगरी इलाक़े के निवासी रमेश कुमार ने ड्राइवर को गाड़ी में किचलू नगर स्थित पब्लिक मेडिकल शॉप से दवा लेने भेजा था। मेडिकल स्टोर से दवा लेकर जैसे ही गाड़ी में आकर बैठा तो अचानक गाड़ी में आग लग गई। आस-पास खड़े लोगों ने गाड़ी से धुआँ निकलता देख हल्ला मचाना शुरू किया तो चालक गाड़ी से बाहर निकल आया। उसने लोगों की मदद से आग पर क़ाबू पाने का प्रयास किया। जब तक दमकल विभाग की टीम ने आकर गाड़ी पर पानी डालना शुरू किया तब तक गाड़ी 50 फ़ीसदी जल चुकी थी। थाना पीएयू के प्रभारी ASI गुरमीत सिंह के अनुसार अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

ठंड में कार को आग लगना हैरानी की बात

सर्दी के सीजन में इतने कम तापमान पर कार में आग लगने से सभी हैरान हैं। गर्मी में चल रही कार या फिर खड़ी कार को आग लगने की घटनाएं आम होती हैं। कारण रहता है कि गर्मी में तार के गर्म होने से आग लग ज़ाती है। सर्दी में इस तरह कार को आग लगना हैरानी की बात है।

कार चल रही होती तो बड़ा हादसा हो जाता

ड्राइवर कुछ ही समय बाद कार को स्टार्ट करने लगा था और सड़क पर चलती कार में आग लगती तो बड़ा हादसा हो सकता था। कार सेंटर लॉक थी ओर अगर चलती कार को आग लगती तो हो सकता था कि कार की विंडो न खुलती और जान-माल का नुक्सान हो जाता।

Leave a Comment