‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ अभियान पर कोरोना का ग्रहण:मैराथन में 20 लड़कियां…

The News Air – (नई दिल्ली) देश में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत के बीच कांग्रेस ने सभी चुनावी राज्यों में अपनी रैलियां टाल दी हैं। बरेली में मंगलवार को ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ मैराथन के दौरान बिना मास्क लगाए हज़ारों की संख्या में महिलाएं और लड़कियां शामिल हुई थीं। इस दौरान मची भगदड़ में क़रीब 20 लड़कियां गिर गई थीं, जबकि 3 घायल हो गई थीं। इसी को देखते हुए कांग्रेस ने अपनी रैलियां टाल दी हैं।

यह भी पढ़ें- Narendra Modi Security चूक या साज़िश, सोशल मीडिया पर पहले से…; सिर्फ़ पंजाब पुलिस को पता था रूट

बुधवार को देश में कोरोना के 55 हज़ार से ज़्यादा नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते कहर के चलते कांग्रेस ने ऐलान किया है कि पार्टी उत्तर प्रदेश और अन्य चुनावी राज्यों में बड़ी रैलियां नहीं करेंगी। यह फ़ैसला यूपी के बरेली में कांग्रेस की ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ मैराथन में सैंकड़ों की संख्या में बिना मास्क के लड़कियों और महिलाओं के हिस्सा लेने और भगदड़ जैसे हालात बनने के बाद लिया गया है। पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी ने यूपी और अन्य राज्यों में बड़ी चुनावी रैली स्थगित करने का फ़ैसला लिया है।

यह भी पढ़ें- PHOTOS…पंजाब में मोदी को लेकर मचा बवाल, जमकर बरसी लाठियां, फुटे सिर, हाईवे पर खड़े रहे PM
केसी वेणुगोपाल ने कहा, “हमने राज्य इकाइयों से कहा है कि वे अपने राज्यों में कोविड-19 की स्थिति का आकलन करें और रैलियां करने पर फ़ैसला लें।” मंगलवार को कांग्रेस की बरेली मैराथन से वीडियो सामने आए थे, जिनमें हज़ारों की संख्या में महिलाएं और लड़कियां बिना मास्क के पहुंच गई थी। कई शहरों में आयोजित की जा रही मैराथन में पहले भी कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ती हुई नज़र आई थीं। मंगलवार को बरेली में जब मैराथन शुरू की गई थी, तो कई लड़कियां गिर गईं और जिसमें क़रीब 15-20 लड़कियां सड़क पर गिर गई थीं। इसमें तीन छात्राओं को चोट पहुँची थीं।

यह भी पढ़ें- 20 मिनट तक यूँ फंसा रहा PM Modi का क़ाफिला, CM चन्नी ने नहीं उठाया फ़ोन!, पंजाब पुलिस से..

Leave a Comment