Hyundai ने दिखाया अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUV का कॉन्सेप्ट, 17 नवंबर को होगा पेश

Hyundai Motors ने एक बिल्कुल नया ऑल-इलेक्ट्रिक Seven कॉन्सेप्ट पेश किया है, जिसे कंपनी 17 नवंबर को LA Auto Show में दिखाने वाली है। कंपनी ने इस कॉन्सेप्ट कार को पहली बार तस्वीरों के जरिए टीज़ किया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी (Electric SUV) कॉन्सेप्ट को हुंडई के अनुसार, प्रीमियम और पर्सनल लाउंज एक्सपीरिएंस के लिए डिज़ाइन किया गया है। Seven कॉन्सेप्ट हुंडई की Ioniq लाइनअप का हिस्सा होगा।

Hyundai ने ट्विटर के जरिए Seven कॉन्सेप्ट को टीज़ किया। Ioniq 5 की तरह ही, नया कॉन्सेप्ट भी हुंडई ग्रुप के एडवांस e-GMP प्लेटफॉर्म पर तैयार होगा, जिसे विभिन्न बैटरी साइज़ और कई प्रकार के पावरट्रेन लेआउट को अपनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। 800V चार्जिंग तकनीक से लैस यह प्लेटफॉर्म, हुंडई के अलावा, कंपनी की सब्सिडियरी Kia और Genesis की इलेक्ट्रिक कारों (electric cars) की बड़ी रेंज को भी सपोर्ट करेगा।

कंपनी के अनुसार, e-GMP प्लेटफॉर्म पर बनी कारें दमदार पावर और बेहतरीन रेंज देगी। आने वाले Ioniq और Seven कॉन्सेप्ट के मॉडल भी अच्छी रेंज दे सकते हैं।

u16gdml

Ioniq रेंज से अलग, Seven कॉन्सेप्ट की तस्वीरें नए ‘पैरामीट्रिक पिक्सल’ एलईडी हेडलाइट्स और उस पर साइड एलईडी लाइट्स के साथ बड़ा बम्पर दिखाती है। इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर की बात करें, तो इसमें सामने की ओर एक बड़ी ‘लाउंज’ शैली की सीट और सोफा-शैली की पिछली सीट दिखाती है। जैसा कि हमने बताया, कंपनी का फोकस आराम और लग्ज़री पर है। हुंडई का कहना है कि यह कॉन्सेप्ट पर्सनल लाउंज एक्सपीरिएंस देगा।

Autocar India की रिपोर्ट के अनुसार, यह नई मशीन तीसरा Ioniq मॉडल है और जहां तक भारतीय बाजार की बात है, हुंडई भारत में Ioniq 5 को इस लाइनअप की पहली इलेक्ट्रिक कार के रूप में लॉन्च कर सकती है। यह अगले साल Kona EV फेसलिफ्ट के लॉन्च के बाद पेश की जा सकती है।

Leave a Comment