HCL Tech के शेयरों में 2% की तेजी, दिग्गजों से जानिये अब शेयर होल्ड करें, खरीदें या बेचने में है भलाई

एचसीएल टेक (HCL Tech) कंपनी की मार्च तिमाही के नतीजे आने के बाद 22 अप्रैल को शुरुआती कारोबार में एचसीएल टेक्नोलॉजिस (HCL Technologies) के शेयरों में 2% की तेजी देखने को मिली। 21 अप्रैल को घोषित नतीजे में सालाना आधार पर HCL Technologies का कंसोलिडेटेड मुनाफा 226 प्रतिशत बढ़कर 3,593 करोड़ रुपये रहा।

नतीजों के बाद जानते हैं ब्रोकरेज हाउसेज इस पर और खरीदारी करवा रहे हैं या होल्ड करवा रहे हैं या फिर बेचने की दे रहे हैं सलाह-

प्रभुदास लीलाधर ने HCL Tech पर राय देते हुए कहा “हम एचसीएल टेक को ‘एक्युमुलेट’ (खरीदारी से) डाउनग्रेड करते हैं। हमने डीसीएफ आधारित लक्ष्य को 1295 रुपये से घटाकर 1169 रुपये कर दिया। कंपनी की मार्जिन प्रोफाइल में गिरावट, प्रोडक्ट्सऔर प्लेटफार्म्स रेवन्यू में अस्थिरता से कुल रेवन्यू ग्रोथ को कम कर दिया है। इसके अलाव जोखिम में वृद्धि और टर्मिनल ग्रोथ बी कमजोर हुई है।

प्रभुदास लीलाधर ने कहा “हमने वित्त वर्ष 23/24 के लिए ईपीएस अनुमानों में 4/5% तक घटाया है। वहीं EBIT margin अनुमानों में 50-70 बेसिस प्वाइंट की कटौती भी की है”

Sharekhan ने HCL Tech पर राय देते हुए कहा “डिजिटल फाउंडेशन और एप्लिकेशन आधुनिकीकरण में कंपनी की स्ट्रेंथ काफी अच्छी है। क्षमता निर्माण में निवेश, मजबूत डील इंटेक, रिकॉर्ड हायरिंग और तेजी से बढ़ते ईआरडी सेगमेंट में कंपनी की लीडरशिप के चलते वित्त वर्ष 23 में इसकी आय में वृद्धि देखने को मिलेगी।”

” हालांकि विकसित बाजारों में उच्च निवेश और मजदूरी मुद्रास्फीति को देखते हुए मार्जिन पर दबाव रहने की उम्मीद है।

शेयरखान ने कहा “हम 1,400 रुपये के पुनर्निर्धारित लक्ष्य के साथ स्टॉक पर खरीदारी की राय बनाए रखे हैं।”

Motilal Oswal ने HCL Tech पर कहा “कंपनी का क्लाउड पर बड़ा एक्सपोजर है। क्लाउड, नेटवर्क, सुरक्षा और डिजिटल वर्कप्लेस सर्विसेस की बड़ी डिमांड के साथ मौजूदा संदर्भ में कंपनी का पोर्टफोलियो में लचीलापन नजर आता है।

“सर्विसेस में मजबूत ग्रोथ, ज्यादा लोगों को कंपनी से जोड़ना, अच्छी डील हासिल करना और एक ठोस पाइपलाइन से बेहतर आउटलुक का संकेत मिलता है।

“IMS स्पेस मजबूत क्षमता और रणनीतिक साझेदारी, क्लाउड में निवेश और डिजिटल क्षमताओं को देखते हुए, हम उम्मीद करते हैं कि इन सर्विसेस में एंटरप्राइजेस की डिमांड में अपेक्षित वृद्धि से एचसीएल टेक मजबूत होगा। इसलिए हम इस स्टॉक पर अपनी खरीदारी की रेटिंग बनाए रखते हैं।”

आज सुबह 9.16 बजे बीएसई पर HCL Tech का शेयर 17.40 अंक या 1.58 प्रतिशत ऊपर 1117 पर कारोबार कर रहा था।

(डिस्क्लेमरः The News Air पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। यूजर्स को सलाह है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )

Leave a Comment