गोल्डन टेंपल से यूट्यूब पर होगा गुरबानी का प्रसारण, जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत ने कहा 2 महीने में..

The News Air- गोल्डन टेंपल से गुरबानी का सीधा प्रसारण एक सप्ताह में यूट्यूब चैनल के माध्यम से होगा। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) दो महीने में अपना चैनल तैयार कर लेगी। इसके लिए श्री अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से चैनल की परमिशन के लिए सहयोग मांगा है।
जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा है कि वह CM मान के भावनाओं की क़दर करते हैं। उनकी SGPC के पदाधिकारियों से भी बात हुई है और एक सप्ताह के अंदर गुरबानी का प्रसारण यूट्यूब चैनल के माध्यम से कर दिया जाएगा। यह एक सप्ताह SGPC को अपने कैमरे ख़रीदने व अन्य ज़रूरी उपकरण ख़रीदने के लिए चाहिए। वहीं दूसरी तरफ़ SGPC दो महीने के अंदर अपना चैनल शुरू कर देना चाहती है।

दिक्क़त पैसे नहीं, परमिशन है

ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि गुरु घरों के पास पैसों की दिक्क़त नहीं है। दिक्क़त परमिशन हैं, जो उन्हें सूचना और प्रसारण मंत्रालय से चाहिए। इसके लिए प्रयास जारी हैं। काग़ज़ी कामों को पूरा किया जा रहा है। ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने इसमें मुख्यमंत्री का सहयोग मांगा है। उन्होंने कहा है कि CM मान को केंद्र के सूचना और प्रसारण मंत्रालय से चैनल शुरू करने के लिए परमिशन दिलाने में सहयोग करना चाहिए।

घल्लूघारा बरसी का प्रसारण चैनल के माध्यम से करना चाहता है

ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा है कि SGPC अगले दो महीनों तक अपना चैनल शुरू करना चाहती है। 6 जून को गोल्डन टेंपल में घल्लूघारा दिवस मनाया जाएगा। इसका सीधा प्रसारण SGPC अपने चैनल के माध्यम से करना चाहती है।

Leave a Comment