Gmail पर आ रहा है शानदार फीचर, अब Mail और चैटिंग के साथ-साथ उठा पाएंगे वॉयस कॉलिंग का लुत्थ

नई दिल्ली, 10 सितंबर (The News Air)

गूगल अपनी इस मेल सर्विस Gmail में एक और फीचर लाने की प्लानिंग कर रहा है। गूगल का ये फीचर कॉलिंग से जुड़ा है। दरअसल, गूगल अब Gmail पर एक नया फीचर लेकर आने वाला है, जिसके जरिए आप वॉयस कॉल सर्विस का भी लुत्फ उठा पाएंगे। रिपोर्ट कि माने तो Gmail phone call feature को अपकमिंग गूगल अपडेट में रोल आउट हो सकता है।

How to Bulk Select in Gmail — Email Overload Solutions

इस फीचर के आने के बाद यूजर जीमेल के ऐप से उसी तरह वॉयस कॉल्स कर पाएंगे जिस तरह वह अन्य इंटरनेट से चलने वाले ऐप्स से करते हैं। इस फीचर को लाकर गूगल जीमेल को एक ऐसे प्लेटफॉर्म में बदलने का प्रयास कर रहा है जो प्रोफेशनल और पर्सनल, दोनों तरह के यूजर्स के लिए अच्छा हो और जीमेल ऐप का यूजर ऐक्टिविटी टाइम भी बढ़ सके। अभी की बात करें तो Gmail app में चार टैब हैं- मेल, चैट, ‘स्पेस’ और मीट।

How to log out of Gmail | Tom's Guide

गूगल ने इस फीचर को आधिकारिक रूप से, ‘call Ring’ नाम दिया है। बता दें कि जीमेल ऐप में ही एक छोटे टैब में इस फीचर को फिट किया जा सकता है। गूगल ने यह भी बताया है कि अगर यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल नहीं करना चाहेंगे तो वो इस टैब को हाईड भी कर सकेंगे। बहरहाल अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यूजर लिंक हुए ईमेल अड्रेस से ही फोन कॉल कर पाएंगे या फिर उन्हें अपना फोन नंबर ऐप से लिंक करना पड़ेगा। जीमेल इस फीचर को पहले अपने एनटरर्प्राइज यूजर्स के लिए जारी करेगा और उसके बाद यह फीचर धीरे-धीरे रेगुलर और पर्सनल यूजर्स के लिए लाया जाएगा। यदि इस फीचर को लोगों ने पसंद किया तो बाद में गूगल इस फीचर को मीट एप पर भी लेकर आ सकता है।

Leave a Comment