Google Pixel 6 में दिखी बड़ी खामी, बिना रजिस्टर्ड फिंगरप्रिंट से भी हो रहा है अनलॉक!

Google Pixel 6 स्मार्टफोन लगातार यूज़र्स के लिए मुसिबत का सबक साबित हो रहा है। हाल ही में कॉलिंग बग को लेकर खबरें सामने आई थी, जिसमें कहा जा रहा था कि बिना नंबर डायल किए गूगल पिक्सल 6 में अपने-आप ही कॉल लग जा रही है। अभी यह समस्या दूर भी नहीं हुई थी कि फोन की अब एक और बड़ी खामी सामने आई है। Reddit के जरिए यूज़र्स ने अब फोन के फिंगरप्रिंट में आ रही परेशानी का जिक्र किया है। कथित रूप से यूज़र्स की शिकायत है कि उनका गूगल पिक्सल 6 फोन गैर-रजिस्टर्ड फिंगरप्रिंट यानी दूसरों के फिंगरप्रिंट से भी अनलॉक हो रहा है। यकिनन यह गूगल के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन की सुरक्षा के लिहाज से एक बड़ी खामी साबित हो सकती है।

Reddit पर एक यूज़र ने जानकारी दी है कि उन्होंने हाल ही में नया Google Pixel 6 स्मार्टफोन खरीदा था। सिक्योरिटी के लिहाज से उन्होंने फोन में केवल अपना ही फिंगरप्रिंट रजिस्टर्ड किया हुआ है। लेकिन अजीब बात यह है कि उनका फोन उनकी पत्नी भी अपने फिंगरप्रिंट के जरिए अनलॉक कर सकती है। यूज़र ने इस समस्या की जानकारी देते हुए वीडियो भी शेयर किया है।

इसी तरह कई अन्य Reddit यूज़र्स ने भी इसी तरह की परेशानी की शिकायत की है।

आपको बता दें, हाल ही में कुछ यूज़र्स ने इस फोन के फिंगरप्रिंट सेंसर को लेकर यह भी शिकायत की थी कि वह बहुत स्लो काम कर रहा है और कई बार वह अनरिस्पॉन्सिव भी हो जाता है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले कॉलिंग बग को लेकर गूगल पिक्सल 6 फोन खबरों में बना हुआ था। कुछ यूज़र्स ने शिकायत की थी कि इस फोन में बिना डायल करें अपने आप कॉल लग जा रही थी। यूज़र्स ने इसे घोस्ट कॉलिंग का नाम दिया था। हालांकि, कंपनी ने बाद में कहा कि वह इस समस्या के सुधार पर काम कर रही है।

Leave a Comment