शराब के शौक़ीन लोगों के लिए खुशखबरी, अब लाकडाउन में घर पर ही शराब की होगी होम डिलीवरी

नई दिल्ली, 1 जून

कोरोना वायरस के चलते देश की राजधानी दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे दी गई है। दिल्ली सरकार ने डिमांड पर घर पर ही शराब डिलीवर करने का बड़ा फैसला किया है। इसलिए अब राजधानी में शराब पीने के शौक़ीन घर पर शराब मंगाकर पी सकेंगे।

भारतीय और विदेशी दोनों ब्रांड की शराब को घर मंगाया जा सकेगा। बता दें कि शराब की होम डिलीवरी कुछ ख़ास लाइसेंसधारक ही कर सकेंगे। दिल्ली में मौजूद सभी ठेकों को शराब की होम डिलीवरी की मंजूरी नहीं है। इसके अलावा शराब की डिलिवरी केवल घर पर ही होने की बात कही गई है। किसी हॉस्‍टल, ऑफिस या अन्‍य संस्‍थान में नहीं।

दिल्ली सरकार ने घर में शराब की डिलिवरी करने की बात तो कह दी है लेकिन शराब को घर में किस प्रकार से मंगाया जा सकेगा? इसके लिए कहा गया है कि आपको आर्डर देना पड़ेगा। ऑर्डर मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के जरिए करना होगा। बता दें कि, कोरोना के चलते लगी पाबंदियों में ठेकों को भी बंद रखा गया था। ऐसे में जब पाबंदियों के बीच ठेकों को खोला गया तो देखने में आया कि वहां भारी भीड़ जमा हो गई। बात दिल्ली की करें तो यहां जब पाबंदियों का एलान किया गया तो ठेकों पर भीड़ का नजारा देखने ही बन रहा था। ऐसे में कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ीं। इसीलिए कोरोना से बचाव को ध्यान में रखते हुए अब दिल्ली में शराब की होम डिलिवरी ही की जाएगी।

Leave a Comment