Google में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जानें क्या करना होगा

The News Air- (नई दिल्ली) गूगल भारत में एक नया कार्यालय खोलेगा. गूगल का यह नया ऑफ़िस पुणे में होगा. कार्यालय के इस साल की दूसरी छमाही में खुलने की उम्मीद द है. गूगल ने इसके लिये भारत में भर्तियां भी शुरू कर दी हैं. ये भर्तियां गूगल (Google Hiring) के गुरुग्राम, हैदराबाद और बेंगलुरु में की जा रही है.

भारत में गूगल क्लाउड इंजीनियरिंग (Google Cloud) के वीपी अनिल भंसाली ने कहा कि भारत टेक्नॉलोजी और इनोवेशन का हब रहा है. गूगल क्लाउड के लिये आवश्यक टैलेंट पूल भारत में मौजूद है. यही कारण है कि भारत गूगल के लिये सबसे बढ़िया लोकेशन है. भंसाली ने बताया कि पिछले 12 महीनों में कंपनी ने भारत के टॉप इंजीनियरिंग टैलेंट को भारत में बनने वाले डेवलेपमेंट सेंटर के लिये हायर किया है. ये हमारी ग्लोबल इंजीनियरिंग टीम के साथ मिलकर एंडवांस्डे क्लाउड टेक्नॉलोजी (Advanced cloud technology) का विकास करेंगे.

भर्तियां हो चुकी हैं शुरू

भंसाली ने कहा कि एक आईटी हब के रूप में पुणे में हमारा विस्तार हमें शीर्ष प्रतिभाओं को अपने साथ जोड़ने में मदद करेगा. बढ़ते ग्राहक आधार के लिए उन्नत क्लाउड कंप्यूटिंग (Cloud Computing) समाधान, उत्पाद और सेवाएं देने के लिये ही गूगल यह ऑफ़िस खोल रही है. गूगल क्लाउड की वैश्विक इंजीनियरिंग टीमों के सहयोग से पुणे का ऑफ़िस उन्नत एंटरप्राइज क्लाउड तकनीकों का निमार्ण, रीयल-टाइम तकनीकी सलाह और उत्पाद व कार्यान्वयन विशेषज्ञता प्रदान करेगा.

Leave a Comment