4,500mAh की रिमूवेबल बैटरी के साथ Gigaset GS5 स्मार्टफोन लॉन्च, ये है कीमत…

Gigaset GS5 स्मार्टफोन को मिड-रेंज रग्ड स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन के साथ कंपनी ने रिमूवेबल बैटरी दी है, जो कि काफी असामान्य है। दरअसल, पिछले कुछ समय से स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां स्मार्टफोन के साथ रिमूवेबल बैटरी नहीं देती है, ये सुविधा केवल फीचर फोन में ही मिलती है। लेकिन Gigaset GS5 स्मार्टफोन के तौर पर आपको लम्बे समय बाद ऐसा स्मार्टफोन मिलेगा, जिसकी बैटरी आप रिमूव कर सकते हैं। Gigaset Communications जर्मन स्मार्टफोन कंपनी है, जो कि भले ही बाकि मार्केट में ज्यादा लोकप्रिय न हो, लेकिन यूरोप के कई हिस्सों में इस कंपनी की मजबूत पकड़ है।

Gigaset GS5 price

Gigaset GS5 की कीमत EUR 229 (लगभग 20,000 रुपये) होगी, यह फोन के 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर फोन की सेल का ऐलान नहीं किया गया है, यह केवल Available soon के साथ लिस्ट है। फोन में दो कलर ऑप्शन मिलते हैं वो हैं डार्क टाइटेनियम ग्रे और लाइट पर्पल।

Gigaset GS5 specifications

डुअल-सिम Gigaset GS5 फोन Android 11 पर काम करता है, जिसे Android 12 मिलने का वादा किया गया है। इसमें 6.3-इंच का फुल एचडी+ (2340 x 1080 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है, सेल्फी के लिए इसमें वाटरड्रॉप नॉच डिज़ाइन मौजूद है। इसके अलावा, यह फोन मीडियाटेक हीलियो जी85 प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मौजूद है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा मौजूद है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

फोन में 4,500 एमएएच की रिमूवेबल बैटरी दी गई है, जिसके साथ 15 वॉट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। कनेक्टिविटी की बात करें, तो इसमें ब्लूटूथ 5.0 और एनएफसी सपोर्ट मिलेगा। 

Leave a Comment