गैंगस्टर जयपाल भुल्लर का राइट हैंड गिरफ़्तार, मोहाली पुलिस ने खरड़ से..

The News Air- पंजाब में मोहाली पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर जयपाल भुल्लर के राइट हैंड हरबीर सिंह सोहल को खरड़ से गिरफ़्तार किया है। हरबीर गैंगस्टर भुल्लर का राइट हैंड रहा है। जो उसके पैसों का हिसाब-क़िताब रखता था। भुल्लर की फिरौती के पैसों से खरीदी ज़मीन भी सोहल के ही नाम पर थी। मोहाली के SSP विवेकशील सोनी ने कहा कि आरोपियों से 30 बोर की चाइनीज़ पिस्टल, 3 मैगज़ीन, 9 MM पिस्टल और 50 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए हैं।
हरबीर अमृतसर का रहने वाला है। गैंगस्टर भुल्लर का कोलकाता में एनकाउंटर होने के बाद यह उसके गैंग का काम चला रहे थे। सोहल पेशे से पंजाबी सिंगर है। उसके साथ अमृतपाल सिंह उर्फ सत्ता निवासी बस्सी पठाना भी रह रहा था लेकिन वह पुलिस से बचकर भागने में कामयाब रहा।

नेट कॉलिंग के ज़रिए विदेश से मांगते फिरौती, सोहल करता था वसूली

पुलिस की शुरूआती जांच में सामने आया कि भुल्लर गैंग के यह गुर्गे नेट कॉलिंग के ज़रिए कारोबारियों से फिरौती मांगते थे। इसमें कनाडा में बैठा अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला और ऑस्ट्रेलिया में बैठा गुरजंट सिंह उर्फ जंटा इनकी मदद करते थे। यही दोनों गैंगस्टर इन्हें आगे के लिए टारगेट देते थे। यह दोनों विदेश से नेट कॉलिंग के ज़रिए फिरौती मांगते थे और फिर हरबीर सोहल और सत्ता उसकी वसूली करते थे। पुलिस का कहना है कि हथियार समेत इनकी गिरफ़्तारी से संभावना है कि यह किसी बड़ी वारदात की फ़िराक में थे। हालांकि अभी इन्हें टारगेट मिलना बाक़ी था।

मोहाली में तेज़ होगी वेरिफिकेशन

SSP विवेकशील सोनी ने बताया कि मोहाली में अब किराएदारों की वेरिफिकेशन तेज़ की जाएगी। किसी क्रिमिनल वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी यहां न छुपे, इसके लिए रेजिडेंट वेलफेयर सोसाइटी वालों को भी जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा चंडीगढ़ और पंचकूला पुलिस के साथ मिलकर ट्राई सिटी में ऐसे क्रिमिनल्स के ठहरने पर शिकंजा कसा जाएगा।

Leave a Comment