मरी मिलीं 20 गाय:गौ हत्या का मामला; सबके सिर धड़ से अलग, मांस भी उतारा

The News Air- पंजाब में होशियारपुर ज़िले के टांडा उड़मुड़ में 20 गाय मरी मिलीं। सभी गायों के धड़ और सिर अलग-अलग मिले हैं। इसका पता जैसे ही हिंदू संगठनों को चला तो वह सड़कों पर उतर आए। संगठनों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर जालंधर-पठानकोट-जम्मू हाईवे जाम कर दिया। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी मौक़े पर पहुंचे और उन्हें समझाया। इसके बाद लोगों ने रोड ख़ाली किया।

बजरंग दल के सदस्य संदीप ने बताया कि होशियारपुर ज़िले के टांडा उड़मुड़ में रेलवे फाटक के नज़दीक एक आदमी ने खेतों के पास गायों को मृत देखा। इनमें से ज़्यादातर गायों के सिर काटे गए थे और धड़ अलग पड़े थे। इसकी सूचना मिलते ही बजरंग दल के ज़िला संजोयक करण पासी और दूसरे संगठनों के लोग जमा हो गए।
मौक़े पर पुलिस भी बुलाई गई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे नाराज़ होकर हिंदू संगठनों के सदस्यों और मौक़े पर मौजूद लोगों ने जालंधर-पठानकोट-जम्मू हाईवे जाम कर दिया। यह प्रदर्शन कई घंटे चला। जिसके बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 295 के तहत अज्ञात लोगों पर पर्चा दर्ज़ कर लिया।

पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंचे

घटना की जानकारी मिलने के बाद जालंधर और होशियारपुर से पुलिस के आला अधिकारी भी मौक़े पर पहुंच गए। चूंकि घटना रेलवे लाइनों के पास हुई थी, इसलिए रेलवे पुलिस के अफ़सर भी मौक़े पर पहुंच गए।

गायों को एक ट्रक में लाया गया

इससे पहले मौक़े पर मौजूद लोगों ने बताया कि इन गायों को एक ट्रक में यहां लाया गया था। जिस ट्रक में गायों को लाया गया, उसमें आगे आलू की बोरियां रखी गई थीं। टांडा उड़मुड में रेलवे लाइन के पास पहुंचने के बाद ट्रक से गायों को नीचे उतारकर बेरहमी से उन्हें मारा गया। बताया जा रहा है कि इसमें कुछ बैल भी हैं।

टोल प्लाज़ा की सीसीटीवी फुटेज चेक की जाए

हिंदू संगठनों का कहना है कि घटनास्थल के पास ही टोल प्लाज़ा है। पुलिस को टोल प्लाज़ा की सीसीटीवी फुटेज चेक करके ट्रक मालिक का पता लगाना चाहिए। मौक़े पर पहुंचे पुलिस अफ़सरों ने लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया और उन्हें हाईवे खोलने के लिए राज़ी किया।

लोगों ने मार्ग को ख़ाली कर दिया है, लेकिन अभी भी वह मौक़े पर ही मौजूद हैं। उनके साथ आम आदमी पार्टी के एमएलए जसबीर सिंह राजा, पूर्व एमएलए संगत सिंह गिलजियां और बीएसपी नेता लखविंदर सिंह में मौजूद हैं। उन्होंने प्रशासन से कार्रवाई के लिए बात की।

Leave a Comment