पूर्व विधायक जरनैल सिंह का कोरोना से हुआ निधन

नई दिल्ली, 14 मई
आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक जरनैल सिंह का कोरोना से निधन हो गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के नेता के निधन पर दुख व्यक्त किया। केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा कि पूर्व विधायन जरनैल सिंह जी के निधन से काफी दुखी हूं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। वह समाज में अपने योगदान के लिए हमेशा याद किए जाएंगे।

47 वर्षीय जरनैल सिंह को पार्टी ने पिछले साल हिंदू देवी-देवताओं को लेकर फेसबुक पर टिप्पणी करने के मामले में पार्टी से सस्पेंड कर दिया था। विवाद बढ़ने पर जरनैल सिंह ने अपनी पोस्ट डिलीट कर दी थी। सिंह का कहना था कि वो पोस्ट उन्होंने नहीं बल्कि उनके बेटे ने उनका फोन यूज किया था। पार्टी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि आम आदमी पार्टी एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और किसी भी धर्म का सम्मान नहीं करने वालों की पार्टी में कोई जगह नहीं है।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी के प्रेसिडेंट और अकाली दल नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने जरनैल सिंह के निधन पर दुख व्यक्त किया। सिरसा ने लिखा कि कोरोना ने एक और भले आदमी को हमसे छीन लिया। वाहेगुरु उनकी आत्मा को शांति दे। दुख की इस घड़ी में हम उनके परिवार के साथ हैं।

जरनैल सिंह 2014 में पहली बार आम आदमी पार्टी के लोकसभा टिकट पर चुनाव लड़ थे। इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद साल 2015 में उन्होंने राजौरी गार्डन से विधानसभा चुनाव लड़ा। यहां से उन्होंने जीत हासिल की। इसके बाद पार्टी में उनका कद बढ़ता चला गया। पार्टी ने उन्हें पहले प्रवक्ता बनाया। बाद में उन्हें पंजाब में पार्टी की तरफ से बड़ी जिम्मेदारी दी गई।

Leave a Comment