जालंधर के पूर्व डिप्टी मेयर की सफाई सेवकों को चेतावनी

The News Air- जालंधर- मोहल्ले में गंदगी को लेकर मिल रही शिकायतों को लेकर पंजाब की जालंधर नगर निगम के पूर्व वरिष्ठ डिप्टी मेयर ने सफाई सेवकों को चेतावनी दे डाली है। उन्होंने दिलबाग नगर मोहल्ले में इकट्ठा हुए लोगों का प्रतिनिधित्व करते हुए मोहल्ले में सफाई करने वाले सेवकों को बुलाकार चेताया कि यहां पर गंदगी नजर नहीं आनी चाहिए। यदि कहीं गंदगी नजर आई तो फिर मत कहना कि जिस रेहड़े में गंदगी उठाकर ले जाते हो उनसे फूंक दिया और आप सभी की पिटाई हो गई।

नगर निगम में अभी अपने टेन्योर के दौरान चर्चा में रहने वाले पूर्व वरिष्ठ डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया आज अपने वार्ड के मोहल्लों के दौरे पर थे कि उन्हें रास्ते में लोगों ने शिकायतें करनी शुरू कर दी। लोगों ने कहा कि जो लोग सुबह कूड़ा लेने आते हैं वह ढंग से कूड़ा नहीं ले जाते। रास्ते में कूड़ा रेहड़ों में से इधर-उधऱ बिखरता रहता है। इसके अलावा कूड़ा उठाने के लिए आने वाले स्टाफ का कोई समय नियत नहीं है। वह अपनी मनमर्जी से कूड़ा उठाने के लिए आते हैं।

इसके बाद मोहल्ला वासियों के सामने ही पूर्व डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया ने सफाई सेवकों को बुलाया और उनकी डांट फटकार शुरू कर दी । उन्हें कहा कि सफाई सेवकों की ड्यूटी सुबह छह बजे शुरू हो जाती है और नौ बजे तक उन्हें सारा इलाका साफ करना है।

गंदगी को पल्लियों से ढक कर ले जाएं ताकि रास्ते में गंदगी न बिखरे। इसके अलावा शाम को भी मोहल्लों की सफाई करें। ताकि गंदगी के कारण लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी पेश न आए। इस दौरान दिलबाग नगर मोहल्ले के कुछ लोग भी सफाई सेवकों को सावधानी से गंदगी और समय पर साफ सफाई का सारा काम निपटाने की नसीहतें दे रहे थे।

बता दें कि जब भाटिया खुद डिप्टी मेयर थे तब भी सफाई को लेकर चर्चा में रहे थे। भाटिया पर आरोप लगे थे कि वह सारे सफाई सेवकों को अपने घर के आसपास लगाकर रखते हैं। विरोधियों का कहना था कि वह अपना घर आसपास को पूरी चमका कर रखते हैं लेकिन उन्हें शेष वार्ड की कोई चिंता नहीं है। अब सत्ता से बाहर होने पर भाटिया गली मोहल्लों की सफाई देख रहे हैं।

Leave a Comment