PHOTO: 4 दिनों तक पेट में था विस्फोटक, कभी भी फट जाता और उड़ जाते चीथड़े, डॉक्टर्स के भी छूट गए पसीने

कोसोवो, 6 सितंबर (The News Air)

गलती से छोटी-मोटी चीजें निगल लेने की खबरें तो खूब सुनी होगी, लेकिन क्या कभी सुना है कि किसी व्यक्ति ने जानबूझकर ऐसी चीज निगल ली हो, जो उसके पेट में जाने पर विस्फोट हो जाए। पेट फट जाए और उसकी वहीं पर मौत हो जाए। शायद नहीं। लेकिन कोसोवा की राजधानी प्रिस्टिना में एक व्यक्ति ने ऐसा किया। मरीज की हालत देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। चार दिन तक पेट में रहा विस्फोटक…

mobile in stomach mobile operation in stomach shocking news trending news viral news mobile in stomach kosovo 7 jpg

नोकिया का पूरा का पूरा निगल लिया था
कोसोवो की राजधानी प्रिस्टिना में एक हॉस्पिटल के जरिए क्लिप दिखाई गई। जिससे पता चला कि उनके पास एक ऐसा केस आया था, जिसमें एक व्यक्ति ने पूरा का पूरा नोकिया मोबाइल निगल लिया था। 

mobile in stomach mobile operation in stomach shocking news trending news viral news mobile in stomach kosovo 5 jpg

डॉक्टर ने स्थिति देखकर कहा कि ये इतना बड़ा है कि कोई गलती से तो नहीं निगलेगा। ये जानबूझकर ही किया गया है। फिलहाल डॉक्टर ने एक्सर देखकर और भी चौंकाने वाली बात कही।
 

mobile in stomach mobile operation in stomach shocking news trending news viral news mobile in stomach kosovo 2 jpg

पेट में तीन भाग में फोन दिख रहा था
डॉक्टर ने सर्जरी की तो हैरान रह गया। मरीज के पेट में फोन तीन भाग में दिख रहा था। बैटरी, कवर और स्क्रिन। तीनों भाग पेट में साफ-साफ दिख रहे थे। डॉक्टर को सबसे ज्यादा डर बैटरी का था। 
 

mobile in stomach mobile operation in stomach shocking news trending news viral news mobile in stomach kosovo 4 jpg

डॉक्टर को डर था कि किसी भी वक्त मरीज के पेट में बैटरी फट सकती है। अगर ऐसा होता तो मरीज की तुरन्त ही मौत हो जाती। हालांकि इससे भी चौंकाने वाली बात मरीज ने बताई।
 

mobile in stomach mobile operation in stomach shocking news trending news viral news mobile in stomach kosovo 6 jpg

4 दिन से मरीज के पेट में फोन पड़ा था
डॉक्टर तक और चौंक गए जब मरीज ने बताया कि चार दिन में उसके पेट में मोबाइल फोन पड़ा है। पहले तो उसे पता नहीं चला। लेकिन जब समय बीता तो उसके पेट में दर्द होने लगा। जब असहनीय दर्द हुआ तो वह डॉक्टर के पास आया। डॉक्टरों ने करीब 2 घंटे के बाद मोबाइल फोन के सभी पार्ट्स को बाहर निकाला।
 

mobile in stomach mobile operation in stomach shocking news trending news viral news mobile in stomach kosovo 1 jpg

मुंह से ही निकाला गया फोन
डॉक्टर्स ने बताया कि मरीज ने जैसे फोन को अंदर डाला था, वैसे ही उसे बाहर भी निकाला गया। 33 साल के मरीज को देखकर डॉक्टर स्केंडर तेलकू ने कहा कि उन्होंने अपने करियर के कई केस देखे हैं, लेकिन ये सबसे विचित्र ऑपरेशनों में से एक था। मरीज ने यह बताने से इनकार कर दिया कि उसने फोन क्यों निगला।
 

mobile in stomach mobile operation in stomach shocking news trending news viral news mobile in stomach kosovo 3 jpg

डॉक्टर ने बताया कि मोबाइल फोन की बैटरी में सीसा और टिन जैसी कई जहरीले रसायन होते हैं और कुछ पुराने मॉडलों में पारा भी होता है। फोन के जिस मॉडल को मरीज ने निगला था, उसमें लिथियम-आयन बैटरी लगी थी। अच्छा हुआ ये फटा नहीं, नहीं तो मरीज की मौत हो जाती। 

Leave a Comment