70 km रेंज वाला Fiido Beast इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा लॉन्च, जानें इसकी खासियतें

Fiido जल्द अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Beast लॉन्च करने वाली है, जिसे दो तरीकों से चलाया जा सकता है। इसे ई-स्कूटर की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है और साथ ही इसके हैंडल को एडजस्ट करके इसे गो-कार्ट के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें डुअल मोटर मिलती है, जिसके दम पर यह काफी पावर भी जनरेट कर सकता है। इसकी टॉप स्पीड 50 kmph है और यह सिंगल चार्ज में 70 km चल सकता है।

Fiido ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है, लेकिन यह पुष्टि की है कि Beast ई-स्कूटर को Indiegogo कैंपेन के जरिए 40% डिस्काउंट पर बेचा जाएगा। डिस्काउंट सीमित समय के लिए शुरुआती ग्राहकों को दिया जाएगा।

Fiido Beast ई-स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यूज़र इसे अपनी इच्छा अनुसार ई-स्कूटर के साथ-साथ टू-व्हीलर गो-कार्ट के रूप में भी इस्तेमाल कर सकता है। कंपनी ने इसमें चौड़ा फ्लैट सर्फेस दिया है, जिसमें खड़े होकर इसे आम इलेक्ट्रिक किक स्कूटर की तरह चलाया जा सकता है। इसके अलावा इसमें एक सीट भी है, जिसपर बैठ कर और हैंडल को एडजस्ट कर इसे गो-कार्ट बनाया जा सकता है।

जैसा कि इसका नाम है, कंपनी ने इसे काफी दमदार बनाया है। इसमें 1.3kW पावर जनरेट करने वाली डुअल इलेक्ट्रिक मोटर मिलती हैं, जिसकी बदौलत यह 50 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पकड़ सकता है। अच्छी रेंज के लिए कंपनी ने इसमें 1.5kWh क्षमता का बैटरी पैक दिया है, जिससे इसकी सिंगल चार्ज रेंज 70km हो जाती है। बैटरी को हटाया जा सतका है, जिससे यूज़र इसे कहीं भी चार्ज कर सकता है या इसमें एक्स्ट्रा बैटरी लगाई जा सकती है।

इसमें खास कीलेस सिक्योरिटी सिस्टम मिलता है, जिसके जरिए बैटरी को रिमूव किया जा सकता है। इससे यह सुनिश्चित किया जा सकता है कि यूज़र की मंजूरी के बिना कोई Beast के बैटरी पैक को निकाल ना सके। इसमें 11-इंच के टायर्स और डुअल डिस्क ब्रेक मिलते हैं, जिसकी बदौलत यह ऑफ रोडिंग के लिए भी आरामदायक हो जाता है।

Leave a Comment