IT सर्च ऑपरेशन में मिले Sonu Sood के ख़िलाफ़ टैक्स में गड़बड़ी करने के सबूत, बढ़ा जांच का दायरा

मुंबई, 17 सितंबर (The News Air)
सोनू सूद (Sonu Sood) के घर और उनके ऑफ़िस सहित 6 ठिकानों पर इनकम टैक्स के छापे की कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी रही। आईटी डिपार्टमेंट को सर्च ऑपरेशन के दौरान उनके निजी फाइनेंस से जुड़े मामले में टैक्स में हेराफेरी करने के सबूत मिले हैं। इतना ही नहीं शूटिंग के लिए सोनू सूद ने जो पैसे ली थी, उसमें भी गड़बड़ियां मिली है। अब विभाग उनके चैरिटी फाउंडेशन के खातों की भी जांच कर रहा है। मीडिया में रही रिपोर्ट्स की मानें तो सर्च ऑपरेशन आज यानी शुक्रवार को ख़त्म हो सकता है। इसके बाद आईटी विभाग द्वारा एक प्रेम कॉन्फ्रेंस कर इस मामले से जुड़ी सभी जानकारी सार्वजनिक की जाएगी। बता दें कि फ़िलहाल सूद से जुड़ी अकाउंट बुक, इनकम, ख़र्च और फाइनेंशियल रिकॉर्ड्स की जांच की जा रही है।

स्टाफ़-फैमिली से भी की पूछताछ-बता दें कि विभाग के अधिकारियों ने सोनू के परिवार से लेकर स्टाफ़ के लोगों तक से पूछताछ की। बता दें कि कोरोना काल के दौरान सोनू ने जरूरतमंदों की ख़ूब मदद की थी। उनका एक एनजीओ भी चलता है, जो हेल्थकेयर, एजुकेशन, नौकरी और तकनीकी एडवान्समेंट के क्षेत्र में काम करता है। आईटी विभाग द्वारा इसकी भी जांच की गई। बता दें कि उनके चैरिटी फाउंडेशन का नाम सूद चैरिटी फाउंडेशन है।

बनाया ब्रांड एम्बेसडर-कोरोना महामारी के दौर में सोनू सूद ने अप्रवासी मज़दूरों और जरुरतमंद लोगों के लिए मसीहा बनकर सामने आए। इसके बाद भी सोनू सूद सोशल मीडिया के ज़रिए लोगों की मदद करते आ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने एक टेक प्लेटफॉर्म ट्रैवल यूनियन की शुरुआत की थी। इसके बारे में कहा जा रहा है कि ये देश का पहला ग्रामीण पर्यटन प्लेटफॉर्म है। इसे वेबसाइट और मोबाइल ऐप दोनों फॉरमैट में लॉन्च किया गया है। वहीं, कुछ दिन पहले ही दिल्ली सरकार ने सोनू सूद को स्कूली छात्रों से जुड़े प्रोग्राम का ब्रांड एम्बेसडर बनाया था। इस दौरान उनके आम आदमी पार्टी में शामिल होने की अटकलें भी चली थीं।

Leave a Comment