200 करोड़ की ठगी मामले में ED ने भेजा जैकलीन फर्नांडिज और नोहा फतेही को समन


मुंबई, 14 अक्टूबर (The News Air)
दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्र शेखर (Sukesh Chandra Shekhar) द्वारा 200 करोड़ रुपए की ठगी मामले में जैकलीन फर्नांडिज (Jacqueline Fernandez) और नोरा फतेही (Nora Fatehi) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा समन भेजा गया है। नोरा को समन जारी कर इस मामले में आज यानी गुरुवार को पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। ईडी इस मामले में नोरा का बयान दर्ज करेगा। वहीं, जैकलीन को फिर से समन भेजा है। उनसे ईडी शुक्रवार यानी 15 अक्टूबर को पूछताछ करेंगी। बता दें कि इस मामले में ईडी द्वारा जैकलीन से पहले भी पूछताछ की जा चुकी है। पहले ईडी को लगा था कि जैकलीन इस मामले में शामिल हैं, लेकिन बाद में पता चला कि वो इस मामले की विक्टिम हैं। सुकेश ने लीना पॉल के जरिए जैकलीन को ठगा था। जैकलीन ने ईडी को दिए अपने पहले बयान में कई अहम जानकारियां दी थी।

-सुकेश की करीबी लीना पॉल से प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ भी की थी। सुकेश को स्पेशल सेल ने रंगदारी मामले में गिरफ्तार किया था और वो फिलहाल EOW (आर्थिक अपराध ब्यूरो) की कस्टडी में है। 23 अगस्त को तिहाड़ जेल के अंदर से अब तक की सबसे बड़ी रंगदारी (200 करोड़) वसूलने के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर और फिल्म एक्ट्रेस लीना पॉल के चेन्नई स्थित बंगले पर भी प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा था। इस दौरान ईडी ने यहां से बड़ी मात्रा में नकदी बरामद की थी। इसके अलावा यहां से 15 लग्जरी गाड़िया भी मिली थीं।

-रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाई प्रोफाइल ठग सुकेश जेल से भी बड़े-बड़े बिजनसमैन से संपर्क में था और फोन करके सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट में मैटर सुलझाने का दावा करके पैसे वसूलता था। जेल में मोबाइल फोन मिलने के बाद से जेल प्रशासन से जुड़े कुछ अधिकारी पहले से ही निगाह में आ गए थे।

कौन है सुकेश चंद्रशेखर-बता दें कि सुकेश वही शख्स है, जिसने एआईएडीएमके डिप्टी चीफ टीटीवी दिनाकरन से 2 करोड़ रुपए लेकर चुनाव चिन्ह दिलवाने का वादा किया था। इस मामले का खुलासा होने के बाद सुकेश को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था।


Leave a Comment

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now