Dogecoin की कीमत में आज आया 12% का उछाल, जानें कारण

शुक्रवार को अपनी दिनभर की ट्रेडिंग के दौरान Dogecoin (DOGE) की कीमत में 12 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली। इस तेज़ी के पीछे Bitcoin of America द्वारा कंपनी के ATM पर इस मीम कॉइन के सपोर्ट का जोड़ा जाना हो सकता है। कंपनी ने गुरुवार को अमेरिका में कंपनी के ATMs में डॉजकॉइन के लिए सपोर्ट जोड़े जाने की घोषणा की थी। कंपनी कथित तौर पर देश के 31 राज्यों में करीब 1800 ATM ऑपरेट करती है।

शुक्रवार, 24 मार्च को DOGE ने लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज Binance में अपनी शुरुआत $0.125 (लगभग 9.52 रुपये) के साथ की, लेकिन दिन के चढ़ने के साथ मीम कॉइन ने $0.141 (लगभग 10.74 रुपये) का हाई हासिल कर लिया। यह लगभग 12.8 प्रतिशत बढ़ोतरी होती है। इस बड़े उछाल का कारण Bitcoin of America द्वारा उनके ATM पर Dogecoin सपोर्ट का जोड़ा जाना माना जा रहा है।

क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज और यूनाइटेड स्टेट्स डिपार्टमेंट ऑफ ट्रेजरी के रूप में रजिस्टर्ड Bitcoin of America ने बुधवार, 23 मार्च को प्रेस रिलीज़ के जरिए घोषणा की कंपनी अपने ATM पर DOGE के लिए सपोर्ट जोड़ रही है।

कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में इथेरियम (ETH) को भी जोड़ा था। कंपनी का कहना है कि वर्तमान में बिटकॉइन ऑफ अमेरिका के 31 राज्यों में 1800 से अधिक BTM (Bitcoin का ATM) हैं।

Dogecoin के लिए मार्च का महीना काफी अच्छा साबित हो रहा है। मीम कॉइन को लेकर एक के बाद एक बड़ी खबरे आ रही हैं। हाल ही में रूस के खिलाफ युद्ध के खिलाफ सपोर्ट मांगने के लिए यूक्रेन ने DOGE में डोनेशन स्वीकारा शुरू किया था। इसके अलावा, महीने की शुरुआत में, AMC Theatres ने भी अपने टिकटों के पेमेंट के रूप में Dogecoin को स्वीकारना शुरू कर दिया था।

Leave a Comment