पंजाब कांग्रेस में बढ़ी कलह:पूर्व डिप्टी CM रंधावा ने नवजोत सिद्धू को कहा..

The News Air- पंजाब कांग्रेस में नए प्रधान की नियुक्ति से पहले बड़ी कलह शुरू हो गई है। पूर्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा ने नवजोत सिद्धू को फिरंगी कह दिया। जो पार्टी बदलकर कांग्रेस में आए हैं। रंधावा ने कहा कि फिरंगी ने हमारी पूरी पार्टी को तहस-नहस कर दिया। रंधावा ने कहा कि हमारे बुजुर्गों ने कांग्रेस के लिए बहुत कुछ किया लेकिन बाहर से आने वाले फिरंगियों ने सब बर्बाद कर दिया। सिद्धू कई साल भाजपा में रहे।

पूर्व CM ज्ञानी जैल सिंह का उदाहरण दिया

डेरा बाबा नानक से विधायक बने सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि जब ज्ञानी जैल सिंह CM थे तो ऐसे ही किसी नेता को लेकर चर्चा हुई थी। उन्होंने कहा था कि बाहर से आने वाले को वह MLA और मंत्री बना सकते हैं ज़िला प्रधान नहीं। जिसका DNA कांग्रेस का नहीं है, उसे संगठन की कमान नहीं दी जा सकती।

चंडीगढ़ में बहस से बढ़ी कलह

कांग्रेस में कलह चंडीगढ़ में कल महंगाई के ख़िलाफ़ प्रदर्शन के दौरान बढ़ी। इस दौरान सिद्धू ने कहा कि वह ईमानदार हैं लेकिन कांग्रेस में कुछ बेईमान लोग भी हैं। इस पर यूथ कांग्रेस प्रधान बरिंदर ढिल्लों भड़क उठे। उन्होंने सिद्धू को नाम बताने को कहा। जिस पर बहस इतनी बढ़ी की सीनियर नेता उठकर चले गए। कांग्रेस को राजभवन तक मार्च करना था लेकिन धरना वहीं ख़त्म कर दिया गया।

प्रधान पद की दौड़ में सिद्धू

नवजोत सिद्धू कांग्रेस के प्रधान पद की दौड़ में हैं। हालांकि पंजाब चुनाव में हुई हार के बाद सोनिया गांधी ने उनका इस्तीफ़ा ले लिया था। सिद्धू फिर भी प्रधान के तौर पर पूरे पंजाब में घूम रहे हैं। चुनाव से पहले सीएम चेहरा न बनाए जाने पर सिद्धू ने ख़ुद को अपनी अमृतसर ईस्ट सीट तक सीमित कर लिया था। हालांकि वह चुनाव भी हार गए।

Leave a Comment