पंजाब पुलिस के तबादलों पर बवाल: ट्रांसफर किए गए 47 DSP पर DGP चट्‌टोपाध्याय बोले- मेरे साइन..

The News Air- (चंडीगढ़) पंजाब पुलिस में तबादलों को लेकर बवाल हो गया है। 8 जनवरी को पंजाब पुलिस के 47 DSP की ट्रांसफर हुई थी। जब यह ट्रांसफर हुए तो उस वक़्त चुनाव आयोग की प्रेस कान्फ्रेंस चल रही थी। यहां तक कि वीके भवरा के नए डीजीपी की तैनाती के आदेश भी हो चुके थे। वहीं ट्रांसफर ऑर्डर पर उस वक़्त के कार्यकारी DGP सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय के साइन थे। हालांकि चट्‌टोपाध्याय का कहना है कि यह उनके साइन नहीं हैं। किसी ने फ़र्ज़ी साइन किए हैं। इसी दिन चट्‌टोपाध्याय की जगह वीके भवरा को नया डीजीपी लगाया गया था।

आचार संहिता लगने से कुछ देर पहले हुए ऑर्डर

पंजाब पुलिस में ट्रांसफर के यह आदेश उस वक़्त हुए, जब यह स्पष्ट था कि थोड़ी देर में पंजाब चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने वाली है। इससे पहले ही चुनाव आयोग यह घोषणा करता कि अब आचार संहिता लागू हो गई है, यह आदेश सामने आ गए। जिसको लेकर उसी वक़्त सवाल खड़े होने लगे थे।

चट्‌टोपाध्याय की जगह भवरा बन गए थे डीजीपी

यह ट्रांसफर इसलिए भी चर्चा में आ गए थे क्योंकि इसी दिन पंजाब सरकार ने सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय से कार्यकारी डीजीपी का चार्ज वापस ले लिया था। उनकी जगह UPSC से आए पैनल के मुताबिक़ वीके भवरा को नया डीजीपी लगाया गया था। ऐसे में उसी दिन चट्‌टोपाध्याय के आदेश और उनके साइन पर ट्रांसफर को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे। हालांकि सरकार की तरफ़ से अभी तक इस मामले में अधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Leave a Comment