DGCA: स्कूट एयरलाइन केस: DGCA ने 17 यात्रियों को छोड़ समय से पहले उड़ान भरने के मामले में दिया..

नई दिल्ली (The News Air) आज यानी शनिवार को DGCA ने बीते 18 जनवरी को अमृतसर-सिंगापुर उड़ान (Amritsar) के समय में बदलाव कर यात्रियों को छोड़कर चले जाने के मामले में स्कूट की ओर से अपनी प्रतिक्रिया दी है।  

DGCA के अनुसार अमृतसर हवाई अड्डे पर कोहरे की स्थिति को देखते हुए उड़ान के समय में बदलाव किया गया था। साथ ही DGCA ने जारी एक बयान में कहा कि उसने स्कूट से 18 जनवरी को अमृतसर से सिंगापुर के लिए उड़ान भरने वाली उड़ान के संबंध में रिपोर्ट मांगी थी। इस वाकये में 17 यात्री प्रभावित हुए थे। दरअसल उनके ट्रैवल एजेंट ने उन्हें समय में बदलाव के बारे में तब तुरंत सूचित नहीं किया था।

वहीं प्रभावित यात्रियों को एयरलाइन की ओर से उपलब्ध कराए गए विकल्पों का हवाला देते हुए DGCA ने कहा कि मामले में यात्रियों का ध्यान रखा गया। साथ नियामक ने एयरलाइन की त्वरित प्रतिक्रिया की सराहना की।    

DGCA के बयान के अनुसार प्रभावित यात्रियों को 14 दिनों के भीतर दूसरी उड़ान में मुफ्त में बुकिंग करने, वाउचर के रूप में 120 प्रतिशत रिफंड या भुगतान के माध्यम से 100 प्रतिशत रिफंड करने का विकल्प दिया गया था।    

जानकारी हो कि, ‘स्कूट’ दरअसल सिंगापुर एयरलाइंस की कम लागत वाली सहायक कंपनी है। वहीं ‘स्कूट’ ने 19 जनवरी को यात्रियों को हुई असुविधा के लिए माफी मांगी थी और कहा था कि वह प्रभावित ग्राहकों को आवश्यक मदद प्रदान करने के लिए त्वरित काम कर रही है।    

‘स्कूट’ द्वारा एक बयान में कहा गया कि, “खराब मौसम के चलते विमान को अमृतसर से शाम 7:55 के बजाय 3:45 मिनट पर रवाना करना पड़ा। वहीं प्रभावित यात्रियों को ईमेल और/या एसएमएस के माध्यम से प्रस्थान समय में बदलाव के बारे में पहले से सूचित किया गया था। लेकिन यात्रियों के ट्रैवल एजेंट ने उन्हें समय में बदलाव के बारे में तब तुरंत सूचित नहीं किया था।

 

Leave a Comment