डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को पीजीआई में करवाया भर्ती, सेहत हुई खराब

चंडीगढ़, 3 जूनः
हरियाणा के रोहतक जिले के सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim Singh) को पेट में दर्द की शिकायत के बाद उसको पीजीआई रोहतक (Rohtak) में दाख़िल करवाया गया है। राम रहीम को गुरूवार प्रातःकाल करीब सात बजे सख़्त सुरक्षा के बीच जेल से पीजीआई लेकर गए। इससे पहले 12 मई को राम रहीम को ब्लड प्रैशर की समस्या के कारण इसी अस्पताल लाया गया था।
सूत्रों के मुताबिक़ डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख (Dera Sacha Sauda Chief) राम रहीम ने इस बार कोविड जांच करवाने के लिए सहमति दी है। पिछली बार उसने कोविड टैस्ट करवाने से इन्कार कर दिया था। राम रहीम का सीटी स्कैन पीजीआई में किया गया था। पेट और दिल की जांच की गई। फ़िलहाल उसकी सेहत ठीक है और उसको वापस जेल भेज दिया गया है।
इससे पहले 12 मई को राम रहीम को कोरोना के डर कारण भारी सुरक्षा के बीच रोहतक पीजीआई में दाख़िल करवाया गया था। राम रहीम को पीजीआई लाने से पहले पुलिस फोर्स सुनारिया जेल से पीजीआई में तैनात की गई थी। अब उसको पीजीआई के विशेष वार्ड में रखा गया था।
राम रहीम रोहतक जेल में काट रहा है सजा- बता दें कि इससे पहले पैरोल पर गुरमीत राम रहीम सिंह अपनी बीमार मां को मिलने के लिए गुरूग्राम के एक अस्पताल में पहुंचा था। राम रहीम ने अपनी बीमार मां नसीब कौर को मिलने के लिए 21 दिनों के लिए पैरोल की मांग की थी, परन्तु उसे सिर्फ़ एक दिन के लिए पैरोल मिली। राम रहीम 2017 से रोहतक जेल में अपनी सजा काट रहा है। राम रहीम को बलात्कार केस में 20 साल कैद की सजा सुनाई गई है।

Leave a Comment