PHOTO: छूकर निकली मौत: सीने के आर-पार हुआ 10 इंच का खंजर, लोग चीखते रहे…उसे दर्द भी नहीं

भोपाल, 4 सितंबर (The News Air)

राजधानी भोपाल में एक दिल दहला देने वाला मामला देखने को मिला। जहां एक युवक के सीने में करीब 10 इंच का खंजर आर-पार हो गया। चाकू उसके दिल को छूते हुए छाती चीरते निकल गया। डॉक्टरों ने अपनी सूझबूझ से 30 मिनट के ऑपरेशन के बाद चाकू बाहर निकालकर युवक की जान बचा ली। पढ़िए कैसे युवक सीने में घुसे 10 इंच लंबे चाकू के साथ पहुंचा हॉस्पिटल…

mp crime jpg

दरअसल, यह मामला मंगलवार देर रात का बताया जाता है, जहां योगेश नाम का युवक अपने घर के बाहर खड़ा हुआ था। इसी दौरान उसका किसी से विवाद हो गया। जहां आरोपी ने हत्या करने के इरादे से उसे चाकू मार दिया। यह खंचर उसके सीने को चीरता हुआ निकल गया। इसके बाद आसपास और परिवार के लोग योगेश को जख्मी हालत में लेकर अस्पातल पहुंचे।

ghgfhgfhgf jpg

युवक के सीने से खून लगातार बहे जा रहा था। लेकिन उसके चेहर कोई सिकन तक नहीं थी, जबिक उसकी हालत देख लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। यहां तक कि एम्स अस्पताल के डॉक्टर भी यह सीन देख हैरान थे। 

सीने में आर-पार होने वाला चाकू।

सीने में आर-पार होने वाला चाकू।

युवक की भयावह हालत देख एम्स डॉक्टरों ने उसका बिना देरी किए हुए ऑपरेशन करने का फैसला लिया। इस तरह डॉ. विक्रम बट्टी, डॉ. मो. यूनुस, डॉ. भूपेश्वरी पटेल, डॉ. राहुल दुबेपुरिया और डॉ. शैलेश ने अपनी सूझबूझ से महज 30 मिनट में चाकू पेट से निकाल दिया।

bhopal jpg

योगेश का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर मोहम्मद यूनुस का कहना है कि युवक की किस्मत अच्छी थी कि चाकू सीने में जिस जगह घुसा वहां से सिर्फ 2 इंच की दूरी पर दिल था। अगर गलती से चाकू हार्ट टच भी हो चाता तो उसकी जान बचा पाना मुश्किल था। क्योंकि वह दिल को खून पहुंचाने वाली धमनियों को काट देता। जिससे खतरा बढ़ जाता।

hgfhdghgfhg jpg

डॉक्टरों का कहना है कि युवक को फिलहाल कुछ दिन अस्पताल में ही रखा जाएगा। हालत फिलहाल खतरे से बाहर है, लेकिन घाव सूखने से तक वह एम्स में भर्ती रहेगा।

Leave a Comment