Dealing Rooms Check- आज ब्रोकरेजेस ने इन दो स्टॉक्स में तेजी की उम्मीद में कराई खरीदारी, जानें शेयर्स के नाम

सीएनबीसी-आवाज़ पर हर दिन खास शो कमाई का अड्डा में एक खास सेगमेंट Dealing Rooms Check पेश किया जाता है। जिसमें यतिन मोता सूत्रों के द्वारा ब्रोकरेज हाउसेज के डीलिंग रूम्स से ये जानकारी हासिल करते हैं कि आज बाजार बंद होने के पहले किन 2 स्टॉक्स में ब्रोकरेजेस अपने क्लाइंट्स को सबसे ज्यादा ट्रेड लेने की सलाह दे रहे हैं। उन्हीं सूत्रों के आधार पर आपको ये जानकारी साझा की जाती है कि डीलर्स आज कौन से शेयर खरीद और बेच रहे हैं और आज के टॉप ट्रेडिंग आइडियाज क्या हैं।

इसके साथ ही किस वजह से डीलिंग रूम इन स्टॉक्स पर दांव लगा रहे हैं या किस स्टॉक में आने वाले दिनों में कितने रुपये तक और तेजी नजर आ सकती है। आज निवेशक किस स्टॉक में अपनी पोजीशन बना सकते हैं या किसमें निवेशक को बिकवाली करनी चाहिए। इसकी पूरी जानकारी निवेशकों को इस खास सेगमेंट में उपलब्ध कराई जाती है।

जानते हैं आज का Dealing Rooms Check-

आज ब्रोकरेजेस ने पहली सलाह के रूप में टेलीकॉम सेक्टर के स्टॉक में खरीदारी की राय दी है। यतिन मोता ने डीलिंग रूम्स के सूत्रों के हवाले से कहा कि आज डीलर्स ने टाटा कम्यूनिकेशन के स्टॉक में BTST स्ट्रैटेजी यानी कि आज खरीदने और कल बेचने की रणनीति अपनाने की सलाह दी है। उनका कहना है कि इस शेयर में घरेलू फंड्स की खरीदारी देखने को मिली है। इस स्टॉक में आगे तेजी नजर आयेगी। डीलर्स को शेयर में 1330-1350 रुपये के स्तर की उम्मीद दिखाई दे रही है। आज इसके OI में 3% का उछाल दिखाई दिया है। इसके अलावा अप्रैल सीरीज में ताजा खरीदारी भी देखने को मिली है।

दूसरे स्टॉक के रूप में ब्रोकरेजेस ने आईटी स्टॉक में खरीदारी करने की सलाह दी है। यतिन ने कहा कि आज के कारोबार में बाजार में IT शेयरों में शॉर्ट-कवरिंग देखने को मिली है। डीलर्स ने इसलिए HCL TECH के स्टॉक में खरीदारी करने की राय दी है। डीलर्स की इस शेयर पर 1100-1120 के लक्ष्य के लिए पोजीशनल खरीदारी की सलाह है। डीलर्स के मुताबिक OI में 8 लाख शेयर घटे हैं। वहीं इसमें शॉर्ट-कवरिंग दिख रही है।

Source

Leave a Comment