Crypto प्लेटफॉर्म The Sandbox की 3058 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी, बनाएगा खुद का मेटावर्स

Crypto से जुड़े The Sandbox प्लेटफॉर्म की वैल्यू जल्द ही 4 बिलियन डॉलर (लगभग 3.05 खरब रुपये) के पार जा सकती है। खबर है कि ऑनलाइन गेम प्लेटफॉर्म 400 मिलियन डॉलर (लगभग 30 अरब रुपये) की फंडिंग जुटाने का प्रयास कर रहा है। प्रोजेक्ट के मूल टोकन की कीमत डबल डिजिट से उछाल खा रही है।

The Sandbox एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो यूजर्स को वर्चुअल एसेट्स को  इथेरियम ब्लॉकचेन (Ethereum Blockchain) में ट्रेड और मॉनिटाइज करने की एक्सेस देता है। Bloomberg में प्रकाशित एक रिपोर्ट में मामले के जानकारों के हवाले से लिखा गया है कि, सैंडबॉक्स 400 मिलियन डॉलर (लगभग 30 अरब रुपये) की फंडिंग जुटाने के लक्ष्य पर काम कर रहा है और जल्द ही 4 बिलियन डॉलर (लगभग 3.05 खरब रुपये) की वैल्यूएशन को पर करने वाला है।

कंपनी इस फंड को नए और पहले से मौजूद इनवेस्टर्स से जुटाएगी। Sandbox पर ब्लॉकचेन गेमिंग डेवलपर एनीमोका ब्रांड्स कॉर्प (Animoca Brands Corp) का मालिकाना हक ज्यादा है। कंपनी फंडिंग के लिए अपने इनवेस्टर्स से बात कर रही है। फंडिंग के लिए इस राउंड के लिए रकम और कीमत दोनों बदल सकती हैं, क्योंकि यह मार्केट और इनवेस्टर्स की डिमांड पर निर्भर करेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि, सैंडबॉक्स की ओर से इस बारे में अभी कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

इससे पहले कंपनी ने नवंबर 2021 में 93 मिलियन डॉलर (लगभग 7.1 अरब रुपये) का फंड जुटाया था। इस फंड के माध्यम से कंपनी ने पहली बार क्रिप्टो में इनवेस्ट किया था ताकि यह अपने ओपन मेटावर्स के प्रोजेक्ट को गति दे सके। हाल ही में कंपनी ने Slipknot के साथ अपनी भागीदारी की घोषणा की है। Slipknot के साथ मिलकर कंपनी मेटावर्स में  KNOTVERSE नाम का एक प्लेटफॉर्म तैयार करेगी जहां पर म्यूजिक से जुड़े लोगों की अपनी अलग दुनिया होगी।

अपने गेमिंग प्लान्स से आगे जाते हुए कंपनी अपना खुद का मेटावर्स प्लेटफॉर्म लाने की तैयारी में है, जिसके लिए यह तेज गति से काम कर रही है। कंपनी के साथ ब्रिटिश बैंकिंग ऑर्गेनाइजेशन HSBC का नाम भी जुड़ चुका है। इस ब्रिटिश बैंकिंग ऑर्गेनाइजेशन ने साल की शुरुआत में घोषणा की थी कि वह मेटावर्स में प्रेवश करना चाहती है और इसके लिए उसने The Sandbox के साथ भागीदारी की है।

Leave a Comment