प्रशांत किशोर का नाम इस्तेमाल करने वाले अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज

चंडीगढ़, 15 जूनः The News Air

पुलिस ने राजनैतिक रणनीतिकार और पंजाब के मुख्यमंत्री के प्रमुख सलाहकार प्रशांत किशोर का रूप धारण करने और उनके नाम का प्रयोग करके कुछ राजनैतिक नेताओं को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के विरुद्ध भड़काने के लिए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया है। पंजाब पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त अज्ञात व्यक्ति प्रशांत किशोर बन कर पिछले 5-7 दिनों से राजनैतिक नेताओं और जनप्रतिनिधियों को फोन कर रहे थे।

प्रवक्ता ने गुप्त सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि फोन काल करने वाले यह अज्ञात व्यक्ति प्रशांत किशोर बन कर कथित तौर पर पंजाब के मुख्यमंत्री के खिलाफ सार्वजनिक बयानबाजी करने और उनकी लीडरशिप की आलोचना करने के लिए राजनीतिज्ञों को उकसा रहे थे।

प्रवक्ता ने आगे खुलासा किया कि प्रशांत किशोर होने का दावा करने वाले यह कालर स्पष्ट तौर पर राजनैतिक नेताओं आदि को यह भरोसा दिलाते रहे हैं कि अगर वह उन (प्रशांत किशोर बने व्यक्ति) की सलाह पर अमल करते हैं तो वह दिल्ली में कांग्रेस हाई कमान के पास मुद्दा उठाएंगे।

प्रवक्ता बताया कि फोन काल करने वाले अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आइपीसी की धारा 416, 419, 420, 109, 120-बी और आईटी एक्ट, 2000 की धारा 66-डी के अंतर्गत पुुलिस थाना डिविजन नं. 6 कश्निरेट आफ पुलिस, लुधियाना में अपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Comment