पंजाब सरकार द्वारा कोविड महामारी के स्थिति को देखते हुए 192 डॉक्टर नियुक्त

चंडीगढ़, 13 मई:
पंजाब में कोविड महामारी की मौजूदा चिंताजनक स्थिति को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आज 192 मैडीकल अधिकारी नियुक्त किए गए।
इस भर्ती मुहिम के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि हालाँकि स्वास्थ्य विभाग इस महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए कुशलता से काम कर रहा है परन्तु कोविड मामलों की बढ़ रही संख्या के कारण हमें लोगों को सेवाएं मुहैया करवाने हेतु और अधिक स्टाफ की ज़रूरत है। इसलिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के दिशा-निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग अपने आप को ज़रुरी स्टाफ के साथ लैस करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहा है, जिससे हम जितनी जल्दी हो सके कोविड के विरुद्ध यह लड़ाई जीत सकें और मिशन फतेह को सफल बना सकें।
जि़क्रयोग्य है कि पंजाब सरकार द्वारा वर्ष 2017 से 2021 तक पैरा मैडीकल और अन्य स्टाफ के 10,000 से अधिक पदों की भर्ती मुकम्मल की जा चुकी है।

बलबीर सिंह सिद्धू ने स्वास्थ्य विभाग में नव-नियुक्त अधिकारियों को बधाई दी और उनको राज्य की विभिन्न स्वास्थ्य संस्थाओं में इमानदारी और तन-मन से अपनी जि़म्मेदारियां निभाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने नव-नियुक्त अधिकारियों को संकट के इस समय में पंजाब के लोगों की सेवा करने की अपील की।
डायरैक्टर स्वास्थ्य सेवाएं पंजाब डॉ. जी.बी. सिंह ने स्वास्थ्य विभाग में नौकरियाँ प्राप्त करने वाले नव-नियुक्त स्टाफ का स्वागत किया। उन्होंने नव-नियुक्त डॉक्टरों को इस महामारी के दौरान कुशलता से काम करने के लिए प्रेरित किया, क्योंकि हर रोज़ बड़ी संख्या में कोविड के मामले सामने आ रहे हैं। उनके पास सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थाओं में अपने फजऱ् को कुशलता से निभाकर और इस महामारी को ख़त्म करने में योगदान देकर पंजाब के लोगों की सेवा करने का बड़ा मौका है।

Leave a Comment