कोर्ट ने आर्यन खान समेत 8 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा


मुंबई, 7 अक्टूबर (The News Air)

ड्रग्स मामले में मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने शाहरुख खान के बेटे समेत 8 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. वहीं कोर्ट ने आरोपी की कस्टडी एनसीबी को सौंपने से भी इनकार कर दिया. इससे पहले एनसीबी ने आर्यन समेत आठ आरोपियों की हिरासत 11 अक्टूबर तक बढ़ाने की मांग की थी। बता दें कि आरोपी की जमानत याचिका पर अब शुक्रवार को सुनवाई होगी. आर्यन खान के अलावा उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट, विक्रांत चोकर, गोमित चोपड़ा, इशमित सिंह चड्ढा, मोहक जायसवाल, मुनमुन धमीचा और नुपुर सतीजा भी मामले में शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक सुनवाई के दौरान शाहरुख खान ट्राइडेंट होटल में थे और मामले की पल-पल की जानकारी ले रहे थे.

कोर्ट में क्या हुआ:
गुरुवार को सुनवाई के दौरान आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे ने कोर्ट से कहा कि आर्यन से 2 रातों तक पूछताछ नहीं हुई है, फिर भी एनसीबी आर्यन की कस्टडी क्यों मांग रही है? मनशिंदे ने तर्क दिया कि एनसीबी बार-बार कह रही थी कि वह मामले के मुख्य आरोपी तक पहुंचना चाहती है। लेकिन क्या आर्यन को तब तक बंधक बनाकर रखा जाएगा। मामले में सबसे पहले अचित कुमार के मामले की सुनवाई हुई। उसे नौ अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया है। आर्यन के बयान के आधार पर अचित को गिरफ्तार किया गया था। एनसीबी के मुताबिक क्रूज ड्रग्स मामले में अब तक 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इससे पहले बुधवार रात एनसीबी ने एक विदेशी नागरिक को भी गिरफ्तार किया था। इस पर क्रूज से गिरफ्तार किए गए लोगों को ड्रग्स सप्लाई करने का आरोप है.

बता दें कि 4 अक्टूबर को हुई सुनवाई में आर्यन खान को जमानत नहीं मिली थी. अदालत ने आर्यन समेत आठ आरोपियों को सात अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया था। सुनवाई के दौरान एनसीबी ने दावा किया कि आर्यन के फोन में कई लिंक मिले हैं, जो अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों की तस्करी की ओर इशारा करते हैं। एनसीबी ने कहा था कि चैट में कई कोड नाम भी पाए गए हैं और इसे ट्रेस करने के लिए और हिरासत की आवश्यकता होगी।

अब तक 17 गिरफ्तारियां
नशीली दवाओं के मामले में एनसीबी अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें से 8 लोग 7 अक्टूबर तक एनसीबी और अन्य 8 आरोपी 11 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में हैं। आर्यन के अलावा उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा, इशमित सिंह चड्ढा, मोहक जायसवाल, मुनमुन धमीचा और नुपुर सतीजा की कस्टडी भी आज खत्म हो रही है. इस मामले में अधिकारियों ने कोकीन, मेफेड्रोन, हशीश, हाइड्रोपोनिक और एमडीएमए जैसी कई दवाएं और 1.33 लाख रुपये नकद जब्त किए हैं.

ये है पूरा मामला:
शाहरुख खान के बेटे आर्यन को 2 अक्टूबर की रात को NCB ने हिरासत में लिया था। आर्यन अपने दोस्तों के साथ क्रूज शिप कॉर्डेलिया द इंप्रेस पर सवार था और मुंबई से गोवा जा रहा था। उस पर नशीली दवाओं के उपयोग सहित कई अन्य आरोप हैं। इस मामले में कोर्ट ने आर्यन समेत 8 आरोपियों को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया था.


Leave a Comment