हिमाचल धर्म संसद में विवादित बोल, भारत को इस्लामिक देश बनने से बचाने के लिए हिंदू..

The News Air- हरिद्वार हेट स्पीच मामले में ज़मानत पर रिहा विवादित महंत यति नरसिंहानंद के एक संगठन ने रविवार को फिर एक विवादित बयान दिया। अखिल भारतीय संत परिषद के हिमाचल प्रदेश के प्रभारी यति सत्य देवानंद सरस्वती ने कहा कि हिंदुओं को ज़्यादा से ज़्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए ताकि भारत को इस्लामिक देश बनने से रोका जा सके। यति नरसिंहानंद ने इस महीने की शुरुआत में मथुरा में ऐसा ही बयान दिया था।

भारत गणतंत्र है, क्योंकि यहां हिंदू ज़्यादा हैं: सत्य देवानंद

हिमाचल प्रदेश के ऊना ज़िले में मुबारकपुर में तीन दिनी ‘धर्म संसद’ के पहले दिन यति सत्य देवानंद सरस्वती ने कहा- ‘भारत एक गणतंत्र है क्योंकि हिंदू यहां बहुसंख्यक हैं। लेकिन मुस्लिम लोग सुनियोजित तरीक़े से ज़्यादा बच्चे पैदा करके अपनी आबादी बढ़ा रहे हैं। इसलिए हमारे संगठन ने हिंदुओं से अपील की है कि ज़्यादा से ज़्यादा बच्चे पैदा करें ताकि भारत को पाकिस्तान जैसा इस्लामिक देश बनने से रोका जा सके, जहां मुस्लिम आबादी ज़्यादा है।’
जब सत्य देवानंद सरस्वती से पूछा गया कि क्या ऐसे बयान दो बच्चे पैदा करने की राष्ट्रीय नीति का उल्लंघन नहीं करते हैं, तो उन्होंने कहा कि ऐसा कोई क़ानून नहीं है जो नागरिकों को सिर्फ़ दो बच्चे पैदा करने की इजाज़त देता हो।

पुलिस ने नोटिस जारी किया

इस बैठक में यति नरसिंहानंद, अन्नपूर्णा भारती और देशभर से कई अन्य महंत भी पहुंचे। हिमाचल प्रदेश पुलिस ने सत्य देवानंद सरस्वती को नोटिस जारी करके हिदायत दी है कि ऐसी भाषा का इस्तेमाल न करें जो किसी धर्म या जाति के ख़िलाफ़ नफ़रत का प्रचार करती हो।
पुलिस एक्ट, 2007 के सेक्शन 64 के तहत जारी किए गए इस नोटिस में ऊना ज़िले के अंब पुलिस स्टेशन SHO ने कहा है कि अगर नियमों का पालन नहीं किया गया तो भड़काऊ बयान देने वालों के ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई करेगी।

ज़मानत पर बाहर है यति नरसिंहानंद

पिछले साल 17 से 19 दिसंबर के बीच यति नरसिंहानंद ने हरिद्वार में धर्म संसद का आयोजन किया था, जिसमें मुस्लिमों के ख़िलाफ़ भड़काऊ भाषण का इस्तेमाल किया गया था। इसके बाद यति नरसिंहानंद को गिरफ़्तार किया गया था, लेकिन फिर उन्हें ज़मानत दे दी गई।
इसके बाद उन्होंने पिछले रविवार को दिल्ली के बुरारी मैदान में हिंदू महापंचायत में भाग लिया और वहाँ विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा- ‘अगर किसी मुस्लिम को देश का प्रधानमंत्री बना दिया जाए, तो 50% हिंदू अगले 20 साल में धर्म परिवर्तन कर लेंगे।’ उन्होंने हिंदुओं से यह भी अपील की थी कि वे अपने अस्तित्व की रक्षा के लिए शस्त्र उठाएं।

Leave a Comment