कांग्रेसी MLA ने जॉइन की भाजपा, अपना टिकट कटने से नाराज़ होकर छोड़ी पार्टी

The News Air- मोगा के कांग्रेसी विधायक हरजोत कमल शनिवार को BJP में शामिल हो गए। हरजोत कमल ने अपना टिकट कटने से नाराज़ होकर यह क़दम उठाया। कांग्रेस हाईकमान ने मोगा से 5 दिन पहले ही पार्टी में शामिल हुई बॉलीवुड स्टार सोनू सूद की बहन मालविका सूद को टिकट दिया है। मालविका सूद की टिकट अनाउंस होने के दो घंटे बाद ही हरजोत कमल ने चंडीगढ़ में भाजपा का दामन थाम लिया।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने 4 विधायकों की टिकट काटी; CM चन्नी पड़े कमज़ोर, सिद्धू का दबदबा रहा बरक़रार, बग़ावत रोकने..

कांग्रेस में मोगा सीट को लेकर काफ़ी दिनों से विवाद चल रहा था। 2017 के चुनाव में हरजोत कमल मोगा सीट से जीते मगर हाल ही में सोनू सूद की बहन मालविका सूद के कांग्रेस पार्टी जॉइन करने के बाद कमल का टिकट कटना तय हो गया था। हरजोत कमल ने इसके ख़िलाफ़ खुलकर आवाज़ उठाई। पिछले 3 दिनों से वह दिल्ली में डेरा जमाए बैठे थे। शनिवार दोपहर कांग्रेसी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में मोगा सीट से मालविका सूद की उम्मीदवारी घोषित होने के दो घंटे बाद ही हरजोत कमल ने चंडीगढ़ में भाजपा जॉइन कर ली।

ह भी पढ़ें-डोप टेस्ट से भागे सिद्धू:दूसरे दावेदार की चुनौती पर बोले- मैं दूध का धुला नहीं
इस बीच कांग्रेस ने शिरोमणि अकाली दल छोड़कर आए भूपिंदर सिंह साहोके को मोगा ज़िले की निहाल सिंहवाला सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। पार्टी ने बाघापुराना से विधायक दर्शन सिंह बराड़ और धर्म कोट से विधायक सुखजीत सिंह काका लोहगढ़ पर दोबारा भरोसा जताया है।

मालविका के कांग्रेस में आते ही हो गया विवाद

मालविका सूद के कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही हरजोत कमल ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया था। अपने घर पर समर्थकों के जमावड़े में उनकी तरफ़ से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया गया था। भले वह किसी पार्टी से या फिर आज़ाद ही चुनाव क्यों न लड़ें। यही कारण है कि अब वह दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। मालविका का विरोध वहां के पार्षद और अलग-अलग गांवों के सरपंच और पंच भी कर रहे हैं।

Leave a Comment