भाजपा के ख़िलाफ़ लड़ाई में साथ आएं:ममता ने लिखी गैर भाजपाई मुख्यमंत्रियों और विपक्षी..

The News Air- पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने सभी गैर भाजपाई मुख्यमंत्रियों और विपक्ष के सभी नेताओं को चिट्‌ठी लिखी है। इसमें भाजपा के ख़िलाफ़ लड़ाई में साथ आने को कहा है। ममता ने भगवा दल के ख़िलाफ़ लड़ाई पर चर्चा के लिए एक बैठक करने की अपील की है।

बताया समय की ज़रूरत

ममता ने चिट्‌ठी में कहा कि अत्याचारी केंद्र के ख़िलाफ़ लड़ाई में सभी प्रगतिशील ताक़तों का साथ आना समय की ज़रूरत है। ममता ने कहा कि संयुक्त विपक्ष के उद्देश्य के लिए साथ आएं जिससे देश को जैसी सरकार चाहिए उसके लिए रास्ता बन सके।

पत्र में ममता ने क्या लिखा

letter1

ममता ने चिट्ठी में लिखा, केंद्र की मोदी सरकार ED, CBI और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। भाजपा इसका इस्तेमाल कर राजनीतिक बदला ले रही है। हमें BJP के इस क़दम का विरोध करना चाहिए। ममता ने कहा कि ये सभी केंद्रीय एजेंसियां BJP शासित राज्यों में कुछ नहीं करती। वहीं चुनाव आने के साथ ही इन्हें विपक्ष के ख़िलाफ़ काम पर लगा दिया जाता है।

बंगाल में लगते रहते हैं आरोप-प्रत्यारोप

बंगाल में ममता सरकार के गठन के बाद से ही भाजपा और TMC में ठनी हुई है। दोनों दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहते हैं। सोमवार को ही पश्चिम बंगाल में बर्धमान ज़िले के पांडवेश्वर से TMC विधायक नरेंद्र नाथ चक्रवर्ती ने कार्यकर्ता सम्मेलन में BJP समर्थकों को खुलेआम धमकी दी थी। इस पर मंगलवार को BJP ने पलटवार किया है।

TMC यानी तालिबानी मानसिकता कांग्रेस

BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि यह कहना ग़लत नहीं होगा कि अगर TMC को तालिबानी मानसिकता कांग्रेस कहा जाए। दरअसल TMC विधायक ने धमकी देते हुए कहा कि कट्टर BJP वोटर बाहर न निकलें।
संबित पात्रा ने मीडिया से कहा, ‘यही धमकी अगर BJP विधायक ने दी होती तो पूरा विपक्ष हमें घेरने आ जाता। TMC विधायक ने BJP कार्यकर्ता नहीं बल्कि BJP वोटर को धमकी दी। यह मानसिकता कि आप घर से बाहर निकलकर वोट नहीं कर सकेंगे, यह विचारधारा तालिबानी मानसिकता कांग्रेस की ही हो सकती है। किसी और की नहीं।’

बम और बारूद के ढेर पर बैठा है बंगाल

पात्रा ने कहा, ‘तीन दिन पहले ममता बनर्जी बीरभूम में जाकर BJP को घेरने की कोशिश कर रही थीं। मैं जूडिशरी का धन्यवाद करता हूं कि कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस मामले की जांच CBI को सौंपी है। कोर्ट को भी लगता है कि बंगाल में तो न्याय हो ही नहीं सकता।’

संबित पात्रा ने कहा,’आज हम अख़बार में आर्टिकल पढ़ रहे थे कि 350 क्रूड बम बीरभूम में मिले हैं। बंगाल आज बम और बारूद के ढेर पर बैठा है। उसे सुलगाने का काम ख़ुद TMC विधायक अपनी धमकियों से कर रहे हैं। यह पहली बार नहीं है 2014 और फिर 2021 के चुनाव में भी इस तरह की धमकियां दी गई थीं।’

Leave a Comment