Apple के इस खास कपड़े से करें डिवाइस को साफ, कीमत Rs 1,900


iPhone बनाने वाली टेक दिग्गज Apple अपने प्रोडक्ट्स को लोगों की जरूरत बना देती है और इस मामले में यह बहुत जल्द कामयाब भी हो चुकी है। बहुत से लोग इसके प्रोडक्ट्स यूज करते हैं और डिमांड भी करते हैं। हालांकि प्रोडक्ट्स काफी महंगे होते हैं लेकिन वे इनोवेटिव भी होते हैं। Apple द्वारा कोई नया प्रोडक्ट लॉन्च करने से पहले, कस्टमर्स में उस नए प्रोडक्ट की फीचर्स और कॉस्ट को लेकर अलग ही उत्साह होता है। अबकी बार एप्पल ने जो प्रोडक्ट लॉन्च किया है वो काफी हैरान कर देने वाला है।  Apple अब एक “पॉलिशिंग क्लॉथ” 1,900 रुपये में बेच रही है।Apple इसे खरीदने वाले इच्छुक ग्राहकों को इसके लिए 224 रुपये की मासिक किश्तों में पेमेंट करने का ऑप्शन भी दे रही है। कंपनी का कहना है कि इसका पॉलिशिंग कपड़ा “नर्म, नॉन एबरेसिव (घर्षण पैदा न करने वाले) मैटीरियल से बना है” और यह नैनो-टेक्सचर ग्लास सहित किसी भी ऐप्पल डिस्प्ले को सेफली और असरदार ढंग से साफ करता है।

अपनी वेबसाइट पर, Apple ने प्रोडक्ट्स की रेंज के साथ इसकी कम्पैटिबिलिटी को भी लिस्ट किया है। यह कपड़ा कई आईफोन मॉडल, आईपैड मॉडल, मैक मॉडल – तीन फ्लैगशिप ऐप्पल प्रोडक्ट – और कुछ ऐप्पल वॉच और आईपॉड मॉडल के साथ कम्पैटिबल है।

Apple प्रोडक्ट्स को उनकी फाइन क्वालिटी के लिए जाना जाता है और उन्हें अत्यधिक देखभाल की आवश्यकता होती है। यह अपने हाई-एंड iMac सिस्टम और अन्य समान प्रोडक्ट्स के डिस्प्ले पर जो खास कोटिंग लगाता है, उसमें बहुत ज्यादा चांस होते हैं कि पॉलिशिंग के दौरान खरोंच आ जाए। इसलिए, उन्हें साफ करने के लिए नर्म मैटीरियल से बने एक खास तरह के कपड़े का इस्तेमाल करना समझ में आता है। साथ ही, Apple डिस्प्ले की लागत की तुलना में, पॉलिश करने वाले कपड़े की कीमत केवल नाम मात्र है। कुछ लोग कहते हैं कि ऐप्पल को अपने प्रोडक्ट्स के साथ कपड़े को शामिल करना चाहिए, जिसके लिए भी आवश्यकता हो सकती है, और इसके लिए अलग से चार्ज नहीं लेना चाहिए।

इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में थर्ड जेनरेशन के AirPods को पेश किया, जो AirPods 2, उर्फ ​​AirPods (सेकेंड जेनरेशन) के सक्सेसर हैं। AirPods (3rd Generation) में बेहतर ग्रिप और बेहतर एर्गोनॉमिक्स देने के लिए छोटे स्टैम हैं। कंपनी ने भारत में AirPods (3rd Generation) की कीमत 18,500 रुपये रखी है। ये नए ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरबड्स सोमवार, 25 अक्टूबर से Apple India Online Store के माध्यम से देश में ऑर्डर के लिए उपलब्ध होंगे और मंगलवार से इनकी सेल शुरू हो जाएगी।


Leave a Comment

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now