ऑटो शो में खड़े-खड़े लग गई चाइनीज इलेक्ट्रिक कार में आग, वीडियो हो रहा है वायरल

इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) में आग लगने की घटनाएं अब नई बात नहीं है। भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर या इलेक्ट्रिक कारों में आग लगने की कई घटनाएं रिपोर्ट की जा चुकी है। लेकिन आपको सुनकर हैरानी होगी कि चीन में किसी पुरानी इलेक्ट्रिक कार में नहीं, बल्कि एक बड़े इवेंट के दौरान प्रदर्शनी में लगाई गई इलेक्ट्रिक कार में आग लग गई। यह एक प्रोटोटाइप मॉडल बताया जा रहा है, जिसे चाइनीज वाहन डिजाइन और इंजीनियरिंग कंपनी IAT द्वारा विकसित किया गया था।

TOI के अनुसार, चीन में ग्वांगझू ऑटो शो (Guangzhou Auto Show) में प्रदर्शनी में लगी एक नई इलेक्ट्रिक कार में आग लग गई। इस घटना की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहे हैं। इस कार को चीन की एक कंपनी IAT ने विकसित किया था, जो एक प्रोटोटाइप मॉडल था।

रिपोर्ट में बताया गया है कि IAT ने WeChat पर एक बयान जारी करते हुए बताया कि निर्माण के दौरान बूथ में गलती से आग लग गई और यह भी कहा कि फिलहाल आग लगने का कारण अज्ञात है। अच्छी बात यह है कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। IAT ने प्रतिभागियों और अन्य प्रदर्शकों से माफी भी मांगी है और कहा कि वे “दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए ग्वांगझू ऑटो शो आयोजन समिति के साथ सक्रिय रूप से सहयोग कर रहे हैं।”

रिपोर्ट आगे बताती है कि इस घटना के दौरान IAT ने तेजी से कार्रवाई की और इवेंट के उस क्षेत्र की तेजी से मरम्मत करवाई।

फिलहाल आग लगने के कारणों या जांच को लेकर कंपनी द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की गई है, लेकिन इंटरनेट पर इस घटना की फोटो और वीडियो खूब शेयर की जा रही है। आग से कॉन्सेप्ट मॉडल को बहुत क्षति पहुंची है। यह एक इलेक्ट्रिक हैचबैक थी।

Leave a Comment