मुख्यमंत्री स्टालिन ने किया रोजगार मेले का उद्घाटन

The News Air – नई दिल्ली: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने रविवार को चेन्नई के पास एक विशाल रोजगार मेले का उद्घाटन किया। इस मेले में 500 से अधिक कंपनियां भाग ले रही हैं। इन कंपनियों के पास 70,000 से अधिक नए रोजगार के अवसर हैं। इस संबंध में जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार श्रम कल्याण एवं कौशल विकास विभाग द्वारा आयोजित इस अभियान के शुभारंभ के तहत स्टालिन ने 20 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं.

इस अवसर पर बोलते हुए स्टालिन ने कहा कि द्रमुक सरकार की दृष्टि इच्छुक उम्मीदवारों के लिए उनकी शैक्षिक योग्यता और कौशल के आधार पर रोजगार के अवसर पैदा करना है।

विज्ञप्ति के अनुसार इस रोजगार मेले में शहर के अलावा पड़ोसी जिलों चेंगलपेट, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर से भी नौकरी पाने के इच्छुक लोगों ने भी हिस्सा लिया है. इसने कहा कि 500 ​​से अधिक कंपनियों ने 73,950 रिक्तियों की घोषणा की थी और मुख्यमंत्री स्टालिन ने 20 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे थे।

बता दें कि राज्य में मई 2021 से अब तक 36 रोजगार मेलों का आयोजन किया जा चुका है, जिसमें 41,213 लोगों को रोजगार के प्रस्ताव मिले हैं. इस संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि 41,213 लोगों को नौकरी के प्रस्ताव मिले, जिनमें से 517 विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूडी) थे. पहली बार आयोजित किये जा रहे इस रोजगार मेले में नियुक्ति आदेश देते हुए मुझे प्रसन्नता हो रही है।

Leave a Comment