चंडीगढ़ पुलिस ने सलमान ख़ान और उनकी बहन को भेजा समन, व्यापारी ने लगाए धोखाधड़ी के आरोप


चंडीगढ़, 8 जुलाई (The News Air)
फ़िल्म अभिनेता सलमान ख़ान, उनकी बहन अलवीरा ख़ान अग्निहोत्री और उनकी कंपनी बीइंग ह्यूमन के सीईओ और अन्य कई अधिकारियों के खिलाफ चंडीगढ़ के एक व्यापारी ने धोखाधड़ी करने के आरोप में चंडीगढ़ पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है। चंडीगढ़ पुलिस ने शिकायत के आधार पर सलमान ख़ान, उनकी बहन और बीइंग ह्यूमन के कई अधिकारियों को समन भेजकर जवाब तलब कर लिया है।
पुलिस को दी गई शिकायत में व्यापारी अरुण गुप्ता ने बताया है कि बीईग ह्यूमन कंपनी ने चंडीगढ़ के मनीमाजरा में उनसे 3 करोड़ की लागत से एक शोरूम खुलवाया। इसके बाद उनको सामान नहीं भेजा गया और कंपनी की वेबसाइट भी काफ़ी लंबे समय से बंद है। इसके साथ ही कंपनी ने उनकी किसी भी शिकायत पर किसी तरह का जवाब नहीं दिया गया है। उनका बीइंग ह्यूमन कंपनी से बकायदा लिखित में एग्रीमेंट भी हुआ है।
बीइंग ह्यूमन जूलरी ब्रांड को स्टाइल क्विटेंट जूलरी प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी चलाती है और उनके शोरूम में सभी प्रोडक्ट भी बीइंग ह्यूमन ब्रांड के ही हैं। पुलिस को दी शिकायत में अरुण गुप्ता ने सलमान ख़ान का बिग बॉस का वो वीडियो भी दिया है, जिसमें ख़ुद सलमान ख़ान कह रहे हैं कि चंडीगढ़ में उन्होंने बीइंग ह्यूमन जूलरी का शोरूम खोला है।
सलमान ख़ान शोरूम की ओपनिंग पर आने वाले थे- चंडीगढ़ के व्यापारी अरुण गुप्ता ने अपने परिवार के साथ सलमान ख़ान की तस्वीरें दिखाते हुए बताया कि सलमान ख़ान के भरोसे पर ही उन्होंने इतना भारी-भरकम 3 करोड़ रुपए का निवेश इस बिजनेस में किया और वर्ष 2018 में चंडीगढ़ में यह शोरूम खोला। शोरूम की ओपनिंग पर सलमान ख़ान को ख़ुद आना था, लेकिन वो व्यस्त होने के कारण नहीं आ पाए और सलमान ख़ान ने अपने जीजा आयुष शर्मा को अपनी जगह ओपनिंग पर भेज दिया था।
अब इस पूरे मामले में अरुण गुप्ता ने दोष लगाया है कि जिस कंपनी स्टाइल क्विटेंट जूलरी प्राइवेट लिमिटेड के पास बीइंग ह्यूमन जूलरी ब्रांड का पूरा कामकाज है, उसने अपने तमाम दफ्तर और वेबसाइट बंद कर दी है। जबकि फ्रैंचाइजी देते हुए कंपनी ने वायदा किया था कि तमाम जूलरी का सामान कंपनी की ओर से मुहैया करवाया जाएगा और लगातार बिजनेस को प्रमोट करने के लिए भी पूरी मदद की जाएगी, लेकिन अब ऐसा बिल्कुल भी नहीं हो रहा। इसी कारणों के चलते उन्होंने अब चंडीगढ़ पुलिस से इस पूरे मामले में कंपनी और सलमान ख़ान पर कार्यवाही करने की अपील की है।
उधर इस पूरे मामले को लेकर चंडीगढ़ पुलिस ने सलमान ख़ान, उनकी बहन और बिंग ह्यूमन कंपनी के साथ ही स्टाइल क्विटेंट जूलरी प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों को समन भेजे हैं और उनसे 10 दिन में जवाब देने को कहा गया है।


Leave a comment

Subscribe To Our Newsletter

Subscribe To Our Newsletter

Join our mailing list to receive the latest news and updates from our team.

You have Successfully Subscribed!