चंडीगढ़ गोल्फ क्लब की चुनावी प्रक्रिया शुरू: अध्यक्ष पद के लिए 3 दावेदार, सोमवार को नतीजे आने के बाद 11 एग्जीक्यूटिव मेंबर्स चुने जाएंगे

The News Air- चंडीगढ़- चंडीगढ़ गोल्फ क्लब (CGC) के चुनावों के लिए वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है। सुबह 11.30 से लेकर शाम साढ़े 4 बजे तक वोट पड़ेंगे। इस बार पहली बार होगा जब मेंबर्स प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए तीन में से किसी एक को विजयी बनाएंगे। इससे पहले दो प्रतिद्वंदियों में ही टक्कर होती थी। प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए एसपीएस घई (निप्पी), लेफ्टिनेंट कर्नल एचएस चहल (बॉबी) और मेजर राजिंदर सिंह विर्क (लाली) के बीच कड़ा मुकाबला है।

क्लब के 1800 के लगभग स्थाई मेंबर्स हैं जिन्हें वोटिंग का हक है। वोटिंग के बाद गिनती सोमवार सुबह 9 बजे से की जाएगी। उम्मीद के मुताबिक 12 बजे तक नजीते आ जाएंगे। इसके बाद 11 एग्जीक्यूटिव मेंबर्स के लिए वोट होंगे। यह बाद में बाकी पोस्टों के लिए चुनाव करेगें। प्रेसिडेंट पोस्ट के तीनों दावेदारों की ओर से अपना मेनिफेस्टो तैयार किया गया था। इसमें क्लब को और बेहतर बनाने और मेंबर्स के लिए सुविधाओं में इजाफा करने की बात की गई थी।

इन तीनों उम्मीदवारों में से एक प्रेसिडेंट बनेगा।

इन तीनों उम्मीदवारों में से एक प्रेसिडेंट बनेगा।

उम्मीदवारों के यह हैं चुनावी एजेंडा

एसपीएस घई 2014-16 में क्लब के कप्तान रह चुके हैं। उनका कहना है कि उन्हें क्लब और गोल्फ कोर्स चलाने का लंबा अनुभव है। इसके अलावा वह क्लब की एक्जीक्यूटिव कमेटी के मेंबर भी हैं। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ गोल्फ क्बल देश में काफी प्रतिशिष्ठ क्लब है। इसे नई उंचाइयों पर ले जाना उनकी प्राथमिकता होगी। क्लब में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं करवाने का उनका सपना है। वहीं जूनियर सर्कट के लिए और टूर्नामेंट करवाना भी उनकी प्राथमिकता रहेगी।

लेफ्टिनेंट कर्नल एचएस चहल तीन बार एग्जीक्यूटिव कमेटी के मेंबर रह चुके हैं। हालांकि वह पहली बार प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए खड़े हुए हैं। 2018 में वह क्लब के सेक्रेटरी भी रह चुके हैं। वह क्लब में पारदर्शिता लाने की बात करते हैं। सारी प्रकार की खरीद टेंडर प्रक्रिया से करने और गोल्फ कोर्स के विकास के लिए मास्टर प्लान लाने का उनका विचार है। वहीं बार और केटरिंग चार्ज भी कम करने की ओर वह ध्यान देगें।

मेजर राजिंदर सिंह विर्क का कहना है कि वह क्लब में नाइट गोल्फ टूर्नामेंट आयोजित करवाने की ओर ध्यान देगें। वह क्लब की एग्जीक्यूटिव कमेटी के मेंबर भी हैं। क्लब में निष्पक्षता और सेवा की भावना से वह बहु आयामी विकास पर ध्यान देगें। उन्होंने इन चुनावों में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव होने की उम्मीद जताई है।

Leave a Comment