CTET एग्ज़ाम देने का एक और सुनहरा मौक़ा, CBSE ने जारी किया नोटिस, ये छात्र हो सकते हैं शामिल

The News Air- केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के कैंडिडेट्स के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने एक ज़रूरी सूचना जारी की है। सीबीएसई ने सीटीईटी 2021 की वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी किया गया है। सीबीएसई ने बताया है कि दिसंबर 2021 में हुई सीटीईटी पेपर 1 परीक्षा में जो स्टूडेंट्स एग्ज़ाम नहीं दे पाए थे, उन्हें जनवरी 2022 में होने जा रही परीक्षा में एक मौक़ा दिया जा रहा है। ऐसे परीक्षार्थी 17 जनवरी 2022 को होने वाली सीटेट परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

16 दिसंबर 2021 की पहली शिफ़्ट में सीटीईटी पेपर 1 की परीक्षा (CTET Paper 1 Exam) हुई थी लेकिन कुछ तकनीकी दिक्क़तों के कारण कई कैंडिडेट्स एग्ज़ाम नहीं दे पाए थे। ऐसे में सभी कैंडिडेट्स 17 जनवरी 2022 को होने जा रही पेपर 1 की परीक्षा में दूसरी शिफ़्ट में शामिल हो सकते हैं। जो कैंडिडेट्स इस परीक्षा में फिर से शामिल होना चाहते हैं उन्हें अपने सीटेट एडमिट कार्ड (CTET admit card) फिर से डाउनलोड करने होंगे।

सीबीएसई ने सीटीईटी की वेबसाइट ctet.nic.in पर रिवाइज्ड एडमिट कार्ड अपलोड कर दिए हैं और इसका लिंक एक्टिव किया जा चुका है। कैंडिडेट्स सीबीएसई सीटेट की वेबसाइट पर जाकर अपना फ्रेश एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। दिसंबर 2021 में हुई सीटेट एग्ज़ाम का रिवाइज्ड एडमिट कार्ड का डायरेक्ट लिंक इस ख़बर में आगे दिया गया है।

सीबीएसई ने इस संबंध में जारी नोटिस में कहा है कि इस परीक्षा को लेकर एग्ज़ाम सिटी, एग्ज़ाम सेंटर या परीक्षा की तारीख़ बदलने को लेकर कोई भी रिक्वेस्ट स्वीकार नहीं की जाएगी। गौरतलब है कि दिसंबर 2021 में सीटीईटी जून 2021 की परीक्षा आयोजित की गई थी। लेकिन कोरोना महामारी के कारण एग्ज़ाम का शेड्यूल बिगड़ गया था।

Leave a Comment